Lok Sabha Election: RLD-BJP के बीच गठबंधन तय, इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी रालोद!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

RLD- BJP Alliance: लोकसभा चुनाव जैसे जैस नजदीक आ रहा है, वैसे ही देश भर में राजनीतिक माहौल गरमा रहा है. देश के अलग अलग राज्यों के क्षेत्रीय दल अपनी-अपनी सहूलियत के हिसाब से अपने साथी चुन रहे हैं. इन सब के बीच एक बार फिर से इंडी गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है. पहले ही ममता, नीतीश और केजरीवाल ने गठबंधन को झटका दे दिया है. अब खबरें हैं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अच्छा खासा प्रभाव रखने वाले जयंत चौधरी भी एनडीए के साथ जा सकते हैं. अभी तक वे सपा के सहयोगी थे. इसी के साथ वह इंडी गठबंधन के भी सदस्य थे.

सपा का साथ छोड़ कमल खिलाने की तैयारी

जानकारी दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ रही आरएलडी अब एनडीए के साथ जा सकती है. पिछले दिनों इसको लेकर कयास लगाए जा रहे थे. अब मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार जयंत चौधरी ने मोदी सरकार में एक मंत्री के जरिए एनडीए में आने की बातचीत शुरू की. बता दें कि सपा ने प्रदेश में आरएलडी को 7 सीटों पर चुनाव पर समझौता किया था. हालांकि यह जयंत को रास नहीं आया और वो सपा से अलग होते दिखे.

इधर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया. इसके तुरंत बाद ही आरएलडी प्रमुख जयंत ने पीएम के एक्स पोस्ट को रिपोस्ट किया और कहा कि दिल जीत लिया. इससे भी साफ है कि आरएलडी और एनडीए में सब कुछ सही है.

शाह और नड्डा से जयंत की मुलाकात

मीडिया में खबर है कि बुधवार रात को जयंत चौधरी की मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा से हुई. जयंत की शाह और नड्ड से मुलाकात के बाद आरएलडी और बीजेपी गठबंधन को लेकर बात तय हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आरएलडी लोकसभा चुनावों में बागपत और बिजनौर सीट पर लड़ेगी. इतना ही नहीं बीजेपी उसे एक राज्यसभा सीट भी देगी. खबर है कि राज्य सरकार में भी एक मंत्री पद आरएलडी के हिस्से में दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान, गदगद हुए जयंत चौधरी, जानिए क्या कहा…

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This