Amarnath Yatra News: कड़ी सुरक्षा के बीच पवित्र अमरनाथ यात्रा का दूसरा जत्था रवाना, श्रद्धालुओं को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Amarnath Yatra News: शनिवार, 29 जून को कड़ी सुरक्षा के बीच पवित्र अमरनाथ यात्रा का दूसरा जत्‍था जम्मू से रवाना हुआ. बता दें कि जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से 200 वाहनों में करीब 4029 तीर्थयात्रियों को रवाना किया गया. 104 वाहनों में करीब 1850 तीर्थयात्री बालटाल के लिए और 96 वाहनों में करीब 2179 तीर्थयात्री पहलगाम के लिए रवाना हुए.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बाबत एक पोस्ट शेयर कर श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने लिखा- सभी तीर्थयात्रियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. बाबा बर्फानी के दर्शन और वंदन से जुड़ी यह यात्रा शिवभक्तों में असीम ऊर्जा का संचार करने वाली होती है. पीएम मोदी ने आगे लिखा कि बाबा की कृपा से समस्त श्रद्धालुओं का कल्याण हो, यही कामना है. जय बाबा बर्फानी.

तीर्थ यात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत

अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों का दूसरा जत्था जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से गुफा मंदिर के लिए रवाना हुआ. यह यात्रा 48 किलोमीटर लंबे नुनवान-पहलगाम मार्ग और 14 किलोमीटर लंबे बालटाल मार्ग से शुरू हुई है. अमरनाथ यात्रा के लिए ये दोनों परंपरागत मार्ग हैं. जानकारी के अनुसार, दोनों मार्गों पर तीर्थयात्रियों के जत्थों को संबंधित उपायुक्तों के साथ-साथ पुलिस और नागरिक प्रशासन के सीनियर अधिकारियों ने रवाना किया.

तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े प्रबंध

अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को रविवार को गुफा मंदिर में बर्फ से बने शिवलिंग की पूजा-अर्चना करेनी है. श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की मुश्किलें न आएं इसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों के हजारों जवानों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़े: Priyanka Gandhi के बयान पर भड़की Uma Bharti, बोलीं- ‘आपातकाल लगने से पूरा देश गिर गया था, लोकतंत्र की संस्थाएं…’

Latest News

Gurugram Accident: कैंटर से टकराई हाई स्पीड कार, चार की मौत, दो गंभीर

गुरुग्रामः हरियाणा से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां गुरुग्राम के फर्रुखनगर में सोमवार की दोपहर...

More Articles Like This