इमरजेंसी के बहाने अमित शाह का कांग्रेस पर जोरदार प्रहार, कहा- कांग्रेस को सत्ता के अलावा कुछ प्रिय नहीं

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Amit Shah On Congress: देश में आपातकाल लगाए जाने की आज 50वीं बरसी है. इस दिन को बीजेपी काला दिवस के रूप में मना रही है. बीजेपी के तमाम नेता इस मौके पर कांग्रेस पर जमकर प्रहार कर रहे हैं. बीजेपी के नेता कांग्रेस और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं. इस कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. गृहमंत्री ने अपने सोशल मीडिया पर एक्स पर एक पोस्ट शेयर की और राहुल गांधी समेत कांग्रेस पर निशाना साधा.

जानिए क्या बोले केंद्रीय गृहमंत्री

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, “एक खास परिवार को सत्ता में बनाए रखने के लिए कांग्रेस ने कई बार हमारे संविधान की भावना को कुचला. इंदिरा गांधी ने भारत के लोगों पर क्रूर अत्याचार किये. कांग्रेस पार्टी के युवराज (राहुल गांधी) भूल गए हैं कि उनकी दादी ने आपातकाल लगाया था और उनके पिता राजीव गांधी ने 23 जुलाई, 1985 को इस भयावह घटना पर बहुत गर्व करते हुए लोकसभा में कहा था कि “आपातकाल में कुछ भी गलत नहीं है.”

राजीव गांधी ने कहा था कि “अगर कोई प्रधानमंत्री इस बात को महसूस करता है कि इमरजेंसी लगाना जरूरी है, और इन परिस्थितियों को देखते हुए भी आपातकाल नहीं लागू करता है तो वो प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं है. तानाशाही पर गर्व करने का यह कृत्य दर्शाता है कि कांग्रेस को परिवार और सत्ता के अलावा और कुछ प्रिय नहीं है.”

बीजेपी मना रही काला दिवस

एक अलग ट्वीट में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, “देश में लोकतंत्र की हत्या और उस पर बार-बार आघात करने का कांग्रेस का लंबा इतिहास रहा है. साल 1975 में आज के ही दिन कांग्रेस के द्वारा लगाया गया आपातकाल इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. अहंकार में डूबी, निरंकुश कांग्रेस सरकार ने एक परिवार के सत्ता सुख के लिए 21 महीनों तक देश में सभी प्रकार के नागरिक अधिकार निलंबित कर दिए थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया पर सेंसरशिप लगा दी थी, संविधान में बदलाव किए और न्यायालय तक के हाथ बाँध दिए थे. आपातकाल के खिलाफ संसद से सड़क तक आंदोलन करने वाले असंख्य सत्याग्रहियों, समाजसेवियों, श्रमिकों, किसानों, युवाओं व महिलाओं के संघर्ष को नमन करता हूँ.”

 

यह भी पढ़ें: UK India Road Trip: मां से मिलने लंदन से कार चलाकर मुंबई आया युवक, जानिए कैसे किया 16 देशों को पार?

Latest News

Patna News: चिराग पासवान ने लालू प्रसाद यादव के बयान पर किया कटाक्ष, कहा- ‘ये यही करते रहेंगे, इन्हेंा कार्यकर्ताओं…’

Patna News: लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद...

More Articles Like This