Mukesh Ambani के छोटे बेटे अनंत करेंगे राधिका मर्चेंट से शादी, पहनेंगे इन गुजराती शिल्पकारों के परिधान

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding: भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर में खुशियां छाई हुई हैं. अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी होने वाली है. अनंत राधिका मर्चेंट संग सात फेरे लेंगे. गुजरात के जामनगर में अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शंस की तैयारियों की शुरुआत हो चुकी है, जिसकी झलक भी सामने आई है. वहीं दूसरी ओर, अनंत और राधिका मर्चेंट की शादी के लिए हजारों गिफ्ट कैंडल डिजाइन का ऑर्डर भी दिया गया है.

kutch gujarat Special Bandhani

अंबानी परिवार की ओर से दूल्हा बनने वाले बेटे अनंत और बहू राधिका मर्चेंट के लिए विशेष भारतीय परिधान तैयार कराए गए हैं. गुजरात के कच्छ की प्रसिद्ध बांधनी (Bandhani) भी उन्होंने शिल्पकारों से तैयार करवाई है. ‘बांधनी’ तैयार करने वाले शिल्पकारों ने बताया कि इसके लिए अंबानी परिवार उन्हें प्रोत्साहित कर रहा है.

 

गुजरात और राजस्थान में ‘बांधनी’ पारंपरिक परिधान

बता दें, ‘बांधनी’ की परंपरा गुजरात के कच्छ, राजस्थान के सीकर और बीकानेर में खासा लोकप्रिय है. इन स्थानों पर बेहतरीन बांधनी और लहरिया के कपड़े बनाए जाते हैं. बांधनी के अन्य उत्पादन केंद्र जोधपुर, उदयपुर, बाड़मेर और जयपुर हैं. बांधनी की कला से पगड़ी, दुपट्टे, और साड़ियों के रूप में कुछ उत्पाद सुन्दर और चमकदार बॉर्डर्स के साथ आते हैं, जिन पर मिरर वर्क किया जाता है.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This