‘आरक्षण विरोधी राम मंदिर में पहुंचेंगे…’, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कांग्रेस नेता का विवादित बयान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Congress Leader Contoversial Statement: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारिया जोरों पर है. 22 जनवरी को मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस कार्यक्रम को लेकर देश ही नहीं दुनिया भर में उत्साह है. जहां एक ओर देशवासी 22 जनवरी का इंतजार कर रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे भी नेता है जो राम मंदिर के विरोध में हर सीमा तोड़ रहे हैं.

कांग्रेस ने पहले ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने से इनकार कर दिया है. इन सब के बीच राम मंदिर के विरोध में ताजा बयान कांग्रेस नेता उदित राज का आया है. उन्होंने कहा कि असली कलयुग 22 जनवरी यानी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद शुरू होगा.

राम मंदिर पर उदित राज का विवादित बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेता उदित राज ने कहा कि 1949 से लेकर 1990 तक हिंदू महासभा, RSS और जनसंघ क्या कर रहा था? उन्होंने दावा किया कि अगर मंडल कमीशन नहीं आता तो राम मंदिर नहीं बनता. असली सच्चाई ये है कि पिछड़ों के आरक्षण के विरोध में जो ज्वाला पैदा हुई थी उसके लिए आडवाणी जी ने दिशा दी थी.

उन्होंने आगे कहा कि हजारों वर्ष से दलितों को गांव के किनारे बसाया जाता था और परछाई से भी सवर्ण अपवित्र हो जाते थे. भगवान राम-कृष्ण हजारों वर्ष से थे, क्या दुर्गति थी हमारी? हमारा कलयुग 22 जनवरी के बाद शुरू होगा. उन्होंने कहा कि सभी जातिवादी, आरक्षण विरोधी राम मंदिर में पहुंचेंगे. दलितों-पिछड़ों का कलियुग अब शुरू होगा.

22 जनवरी का इंतजार

बता दें कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. राम लला को मंदिर परिसर में लाया गया है. आज मंदिर परिसर में राम लला की स्थापना की जानी है. 22 जनवरी को 22 प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी. जिसमें देश भर के तमाम दिग्गजों को निमंत्रण भेजा गया है. तैयारियों की समीक्षा सीएम योगी आदित्यनाथ खुद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Special Train: श्रद्धालुगण कृपया ध्यान दें! अयोध्या के लिए इस रुट पर चलेंगी 48 आस्था स्पेशल ट्रेनें

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This