Arvind Kejriwal Kundli: कुंडली में शनि-राहु बिगाड़ रहे ग्रह-नक्षत्र का खेल, अरविंद केजरीवाल को जाना पड़ सकता है जेल!

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Arvind Kejriwal Kundli: सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दल लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तारीखों का ऐलान होने के बाद अपने-अपने उम्मीदवार उतार रहे हैं. दिल्‍ली में कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव लड़ने की योजना बनाई है. दिल्ली की सात लोक सभा सीटों में से आज 4 सीटों पर, जबकि कांग्रेस तीन सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार रही है.

वहीं, अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इन दिनों शराब घोटाला मामले (Liquor Scam Case) में फंसते नजर आ रहे हैं. ऐसे में आम जनता के मन में एक सवाल बार-बार उठ रहा है कि क्या अरविंद केजरीवाल को जेल जाना पड़ेगा या उन्हें शराब घोटाला मामले में क्लीन चिट मिल जाएगी? आइए जानते हैं केजरीवाल की कुंडली में मौजूद ग्रह-नक्षत्र क्या संकेत दे रहे हैं…

Arvind Kejriwal की कुंडली का विश्लेषण

अरविंद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को सुबह 7:30 बजे हरियाणा के भिवानी जिले में स्थित सिवानी नामक जगह पर हुआ. जिस दिन उनका जन्म हुआ उस दिन कृष्ण जन्माष्टमी थी. इनका जन्म सिंह लग्न और कृतिका नक्षत्र के प्रथम चरण में हुआ है. सूर्य इनकी कुंडली के स्वामी हैं. मेष इनकी जन्म राशि है. इनकी कुंडली में नक्षत्र पाया लोहे का है. यानी जीवन में अपने लक्ष्य को पाने के लिए ऐसा व्यक्ति कठिन संघर्ष करता है.

अरविंद केजरीवाल की लग्न कुंडली में बुध और बृहस्पति ग्रह शुक्र के साथ बैठे हुए हैं. यह अपने आप में एक राजयोग है. ऐसा व्यक्ति बुद्धिमान भी होता है और अपने लक्ष्य को पाने के लिए जीतोड़ मेहनत भी करता है.

सन 1983 तक केजरीवाल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की और चंद्रमा की दशा में इनका मन काफी चंचल रहा. परंतु, जैसे ही इनकी कुंडली में मंगल का आगमन हुआ, तो यह अपनी पढ़ाई के प्रति काफी लग्नशील रहे और 1985 में IIT-JEE में फाइनल करने के बाद खरगपुर IIT से मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिग्री करने के लिए चले गए. इनकी कुंडली में राहु की दशा 29 मार्च 1990 से लेकर 29 मार्च सन 2008 तक रही. इस दौरान सन 1995 में इन्होंने UPSC की परीक्षा में चयनित होकर आईआरएस में ज्वाइन किया.

8वें घर का राहु सिखाता है धोखाधड़ी

29 मार्च 2008 से अरविंद केजरीवाल की कुंडली में बृहस्पति का आगमन हुआ और यह 29 मार्च 2024 तक रहेगा. बृहस्पति की दशा में ही सन 2011 में उनके जीवन में एक मोड़ ऐसा आया जब वह अन्ना-आंदोलन से जुड़ गए. जिसके जरिए इनको देश-विदेश में ख्याति मिली. इनका राहु 8वें घर में है और 8वें घर का राहु आदमी को धोखाधड़ी भी सिखाता है. ऐसे में जातक अपना काम सिद्ध करने के लिए सामने वाले के समक्ष सभी तरीका अपनाता है.

ऐसा इसलिए क्योंकि केजरीवाल जी की कुंडली में सन 2019 जुलाई से काफी समीकरण बिगड़ने लगे हैं. पहले बृहस्पति में चंद्रमा विराजमान रहे उसके बाद मंगल का आगमन हुआ. नवंबर 2021 से इनकी कुंडली में बृहस्पति में राहु का आगमन हुआ है, जो 29 मार्च 2024 तक रहेगा. यानी इस काल में इनकी मान सम्मान को क्षति पहुंची है. इनके द्वारा कुछ ऐसे कार्य हुए हैं, जिसकी वजह से इन्हें कई बार जनता के कोप का भजन बनना पड़ा और उनकी अपनी छवि को काफी क्षति पहुंची.

29 मार्च से शुरू हो रही है शनि की दशा

अरविंद केजरीवाल की कुंडली में शनि देव नीच के हैं. शनि की दशा 29 मार्च 2024 से शुरू हो जाएगी. इसका मतलब है कि इस दौरान उनको बहुत अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा शनि इनके भाग्य भाव में नीच के हैं. इसलिए इनको भाग्य से कोई मदद नहीं मिलेगी. ऐसे में इनको चाहिए कि ये कुत्तों की सेवा करें, वृद्धों व कोढ़ियों के लिए आश्रम बनवाएं और वाणी पर संयम रखें. ऐसा इसलिए क्योंकि अरविंद केजरीवाल के लिए आने वाला समय कठिनाइयों से भरा रहने वाला है. 2024 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को बहुत अच्छा परिणाम नहीं मिलेगा. ऐसा भी हो सकता है इनको जेल भी जाना पड़े.

ये भी पढ़े: सीएम केजरीवाल फिर पहुंचे दिल्ली हाईकोर्ट, कहा- जांच के लिए तैयार लेकिन कठोर एक्शन न ले ED

Latest News

Kulgam Encounter: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, गोलीबारी जारी

जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद पहली बार कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई...

More Articles Like This