Ayodhya Ram Mandir: सूरत की साड़ी से माता सीता का होगा श्रृंगार, जानिए खासियत

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन भारतवासियों के लिए ऐतिहासिक होने वाला है. इस दिन अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में श्रीराम लला विराजमान हो जाएंगे. सनातन प्रेमियों के लिए राम लला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pranpratishtha) विशाल उत्सव की तरह है. देश भर से लोग अपने अराध्य भगवान राम के लिए कुछ ना कुछ तोहफे भेज रहे हैं. वहीं, अब गुजरात के सूरत शहर से मां सीता के लिए एक विशेष साड़ी राम मंदिर के उद्घाटन से पहले भेजी जाएगी.

छपी होगी भगवान राम की तस्वीर

अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्री राम की अर्धांगिनी माता सीता की भी मूर्ति स्थापित होगी. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए माता सीता को एक विशेष साड़ी पहनाई जाएगी. दरअसल, गुजरात के सूरत शहर में माता जानकी के लिए एक खास साड़ी बनाई जा रही है. कपड़ा कारोबारी ललित शर्मा ने बताया कि मां सीता की इस साड़ी पर श्रीराम और मंदिर की तस्वीरें छपी रहेगी. इस साड़ी को तैयार करने वाले राकेश जैन ने शर्मा से विचार-विमर्श कर माता सीता के लिए साड़ी को बनाया है.

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: सोशल मीडिया को पीएम मोदी ने बना दिया ‘राममय’, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले किया ये काम

सभी मंदिरों में भेजेंगे निशुल्क साड़ी

हालांकि, ललित शर्मा ने ये तारीख नहीं बताई कि ये साड़ी कब अयोध्या भेजी जाएगी. उन्होंने कहा, “देशभर में उत्सव का माहौल है, क्योंकि प्रभु श्रीराम का कई वर्षों बाद अयोध्या मंदिर में अभिषेक किया जा रहा है. मां सीता और भगवान हनुमान सबसे ज्यादा प्रसन्न हैं.” उन्होंने आगे कहा, “माता जानकी की खुशी साझा करते हुए हमने उनके लिए एक खास साड़ी बनाई है, जिस पर भगवान राम और अयोध्या मंदिर की तस्वीरें उकेरी गयी हैं. ये साड़ी अयोध्या में राम मंदिर के लिए भेजी जाएगी. अगर हमें कोई अनुरोध मिलता है तो हम श्री राम के उन सभी मंदिरों में निशुल्क यह साड़ी भेजेंगे जहां माता सीता भी विराजमान हैं.”

पीएम मोदी करेंगे प्राण प्रतिष्ठा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा जा रहा है. दुनियाभर में हर्ष का माहौल है. बता दें कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में लगभग 8 हजार लोगों को न्यौता भेजा जाएगा. जैसे-जैसे तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे मंदिर में निर्माण कार्य तेजी से हो रहे है. श्री राम के स्वागत के लिए पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This