प्राण प्रतिष्ठा में जाने को लेकर कांग्रेस में दो फाड़, बीजेपी ने कहा, विपक्ष सनातन को कुचलने में लगा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में होने वाली राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, ठीक उतने ही तेज सियासी बयानबाजी भी देखने को मिल रही है. प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से कांग्रेस के कई दिग्गजों ने दूरी बना ली है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने 22 जनवरी को अयोध्या न जाने का फैसला किया है.

जहां एक ओर कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बीजेपी का कार्यक्रम बताते हुए जाने से इनकार किया है, तो वहीं कांग्रेस के ही कुछ नेता इस फैसले से अलग नजर आ रहे हैं. यानी कांग्रेस पार्टी में ही कलह की स्थिति देखने को मिले रही है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ. निर्मल खत्री ने प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए निमंत्रण को व्यक्तिगत बताते हुए स्वीकार कर लिया.

कांग्रेस नेता डॉ. निर्मल खत्री ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगा. कांग्रेस पार्टी का ऐसा कोई निर्देश नहीं है कि कोई कांग्रेसी इस कार्यक्रम में भाग न ले, सिर्फ हमारे सर्वोच्च नेताओं ने ही 22 के निमंत्रण में आने में असमर्थता व्यक्त की है.

अब राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब पार्टी (कांग्रेस) अपने ही नेता के साथ अन्याय करे और राम भक्तों को भगवान राम से दूर रखें तो राम भक्त कहां उनकी सुनने वाले हैं

बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने कभी सनातन धर्म को कुचलने की बात कही. हिंदुओं के बारे में अनाब-सनाब बयान दिया. तुष्टिकरण की राजनीति के लिए हिंदुओं का अपमान किया. पहले कहते थे कि तीन किलोमीटर( बाबरी मस्जिद से दूरी) मंदिर बन रहा है.

उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता राम मंदिर से दूरी बनाए रखना चाहते. ये लोग कल तक भगवान राम को काल्पनिक बता रहे थे. विपक्षी नेताओं ने राम मंदिर के खिलाफ मुकदमा लड़ने पर जोर लगा दिया था.

जानिए राहुल ने कहा था?

उधर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कल एक कार्यक्रम में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि इस समारोह को भाजपा ने राजनीतिक आयोजन बना दिया है. राहुल ने कहा था कि 22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक कार्यक्रम है. हम सभी धर्मों के साथ हैं. मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना. मैं उसमें इंट्रेस्टेड नहीं हूं।.मुझे मेरे धर्म को शर्ट पर पहनने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें: Weather Update: ठंड से कांपा दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत, जानिए कब मिलेगी कोहरे से राहत

Latest News

Himachal News: भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- ‘सिर्फ चंद दिनों की मेहमान है सुक्खू सरकार’

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा प्रचार में...

More Articles Like This