राजकीय सम्मान के साथ होगा बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार, सीएम शिंदे ने दिए आदेश

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Baba Siddique Murder: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की बीती रात गोली मारकर हात्या कर दी गई. इस हत्या की खबर ने देश के लोगों को हैरान कर दिया है. सिद्दीकी के बेटे के ऑफिस के करीब ही हत्या की घटना को आरोपियों ने अंजाम दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन तीन आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया था, वह 2 सितंबर से ही कुर्ला में किराए के घर में रह रहे थे, इस मकान का किराया 14 हजार रुपये था. इस हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने ढाई से तीन लाख रुपये लिए थे.

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से महाराष्ट्र में सियासत गरमा गई है. शिवसेना (UTB) गुट और कांग्रेस महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं. पूरे हत्याकांड की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है. इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने के निर्देश दिए हैं. जानकारी हो कि साल 2004 से 2008 के बीच वह विभिन्न विभागों के राज्य मंत्री और म्हाडा के अध्यक्ष भी रहे हैं.

जांच में जुटी पुलिस

बाबा सिद्दकी की हत्या के बाद पूरे महाराष्ट्र में सनसनी फैल गई है. पुलिस इस हत्याकांड की जांच कर रही है. पुलिस ने हत्या को अंजाम देने वाले दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम करनैल सिंह और धर्मराज कश्यप है जो हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. गोली लगने के बाद घायल अवस्था में बाबा सिद्दकी के शव को कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया. कूपर अस्पताल में बाबा सिद्दीकी का पोस्टमार्टम किया गया.

उल्लेखनीय है कि दोनों पकड़े गए आरोपियों ने दावा किया है कि वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग से हैं. मीडिया सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उनके इलाके की रेकी कर रहे थे. शनिवार को तीनो आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट शूटिंग स्पॉट पर आए थे. बाबा सिद्दीकी के वहां पहुंचने से कुछ देर पहले ही तीनों आरोपी घटनास्थल पर पहुंच गए थे और उनका इंतजार कर रहे थे. पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने इस घटना को अंजाम देने के लिए पहले ही साजिश तैयार कर ली थी. पुलिस तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है. इस मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है, और सभी संभावित एंगल से मामले की जांच की जा रही है.

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This