बांग्लादेश सरकार ने Mamata Banerjee के बयान पर जताई कड़ी आपत्ति, जानिए क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh News: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बांग्लादेश के शरणार्थियों को बंगाल में आश्रय देने की पेशकश की थी. उनके इस बयान पर बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, बांग्लादेश सरकार ने ममता बनर्जी को लेकर भारतीय उच्चायोग के समक्ष उनकी टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई है.

बांग्लादेश सरकार ने कहा कि ममता बनर्जी का ट्वीट भड़काऊ था और इसमें बांग्लादेश के आंतरिक मामलों को लेकर गलत बातें कही गई थीं.  बांग्लादेश सरकार ने बताया, वह अपने देश में सामान्य स्थिति बनाने की कोशिश कर रही है, विशेषकर छात्रों की मौत पर पश्चिम बंगाल की सीएम की ऐसी टिप्पणी भ्रामक है. इस तरह की टिप्पणी, विशेष रूप से लोगों को शरण देने का आश्वासन, कई लोगों को खासकर आतंकवादियों और शरारती तत्वों को घोषणा का फायदा उठाने के लिए उकसा सकती है.

क्या था ममता बनर्जी का बयान?

दरअसल, 21 जुलाई को टीएमसी की शहीद दिवस रैली में ममता बनर्जी ने कहा था, पड़ोसी देश से आए संकटग्रस्‍त लोगों के लिए बंगाल अपने दरवाजे खुले रखेगा और उन्हें आश्रय देगा. ममता ने कहा था, अगर असहाय लोग पश्चिम बंगाल के दरवाजे खटखटाते हैं, तो हम निश्चित रूप से उन्हें आश्रय देंगे. उन्‍होंने कहा था कि बंगाल ऐसा इसलिए करेगा, क्योंकि अशांति वाले क्षेत्रों के आस-पास के क्षेत्रों में शरणार्थियों को समायोजित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव है.

ममता बनर्जी ने ‘X’ पर भी दोहराया यह वादा

ममता बनर्जी ने बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट करते हुए भी यह वादा दोहराया. उन्होंने कहा था, “सैकड़ों छात्र और अन्य लोग संकटग्रस्त बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल या भारत लौट रहे हैं. मैंने अपने राज्य प्रशासन से लौटने वालों को सभी सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए कहा है. उदाहरण के लिए, लगभग 300 छात्र हिली सीमा पर पहुंचे और अधिकांश सुरक्षित रूप से अपने-अपने गंतव्यों के लिए रवाना हो गए. हालांकि, उनमें से 35 को मदद की जरूरत थी और हमने उन्हें बुनियादी सुविधाएं और सुविधा सहायता प्रदान की.”

बांग्‍लादेश ने भारत सरकार को भेजा नोटिस

इसके बाद, बांग्लादेश ने भारत सरकार को एक नोट भेजा है. बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के प्रति सम्मान के साथ यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनकी टिप्पणियों में भ्रम की बहुत गुंजाइश है, इसलिए हमने भारत सरकार को एक नोट दिया है.

यह भी पढ़े: Himachal Weather: अंजनी महादेव में फटा बादल, मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This