Bengaluru: बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत के गिरने से मलबे में दबे 20 लोग, पांच की मौत

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bengaluru Building Collapse: कर्नाटक में भारी बारिश होने के वजह से बड़ा हादसा हो गया. यहां मंगलवार  को एक 7 मंजिला निर्माणाधीन इमारत अचानक ढह गई. जिससे इमारत के मलबे में करीब 20 लोगों के दबे होने की संभावना है. हालांकि मंगलवार देर शाम से ही चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. जबकि पांच लोगों की मौत हो गई.

निर्माणाधीन इमारत के गिरने से हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा बेंगलुरु स्थित बाबूसापल्या में 7 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने की वजह से हुआ. हालांकि घटना ऐसे समय पर हुई जब शहर में भारी बारिश हो रही थी. इस दौरान बेंगलुरु में येलहंका और उसके आसपास के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है.

राहत बचाव का कार्य जारी  

वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन और आपातकालीन विभाग के दो वाहन, राहत और बचाव कार्य में लगाए गए. मलबे में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की पांच टीमों को तैनात किया गया था.

बेंगलुरु में कुदरत का कहर

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका के मुताबिक, येलहंका में मंगलवार आधी रात से सुबह छह बजे तक मात्र छह घंटों में 157 मिमी (छह इंच) बारिश हुई, जिससे वहां सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. यात्रियों की कई उड़ानें, ट्रेनें और बसें छूट गई. बाढ़ से स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई. इतना ही नहीं, घरेलू सामान, वाहन और इलेक्ट्रॉनिक सामान पानी में बह गए साथ ही निचले इलाकों में यानी झीलों के पास कई घर पानी में डूब गए. हालांकि बचावकर्मियों ने लोगों को डोली की मदद से बचाया.

यह भी पढ़ें-India-Pakistan: श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर 5 वर्ष बढ़ा भारत-पाक समझौता

Latest News

डेरा सच्चा सौदा ने बेअदबी के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा…

Chandigarh: पवित्र श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की स्वतंत्र एजेंसी से डेरा सच्चा सौदा सिरसा ने जांच की...

More Articles Like This