Bengaluru: बेंगलुरु में बारिश से बिगड़े हालात, स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bengaluru Rain Alert: बेंगलुरु में इस समय लगातार भारी बारिश हो रहा है, जिसके वजह से वहां के कई इलाको में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. वहीं, मौसम के बिगड़ते हालात को देखते हुए मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी भी दी है.

बारिश की स्थिति के मद्देनजर जिला कलेक्टर ने सोमवार को शहर के सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया है. हालांकि ग्रेजुएशन, पोस्टग्रेजुएट, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग और आईटीआई जैसे संस्थान खुलें रहेंगे. इसके अलावा, बिगड़ते मौसम को देखते हुए कुछ कंपनियों ने भी अपने स्टाफ को घर से काम करने के आदेश दिए हैं. जबकि कई स्कूलों की कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन किया जा रहा है.

IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

मौसम विज्ञान विभाग ने शहर में आने वाले कुछ समय के लिए भारी बारिश का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. उन्होंने बताया कि अगले कुछ घंटों में बिजली के तड़क-भड़क के साथ बारिश होने की संभावना है. शहर में मौसम के इस स्थिति को लेकर स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपनी चिंताओं को साझा की है. इसके साथ ही उन्‍होंने अन्‍य लोगों से घरों में ही रहने की अपील भी की है.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

वहीं, बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने स्थानीय लोगों से यातायात अधिकारियों के साथ सहयोग करने और जलभराव वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की अपील की है. साथ ही किसी भी तरह के इमरजेंसी होने पर नागरिकों को 112 नंबर पर कॉल करने की सलाह दी.

ये भी पढ़ें:-‘कनाडा सुरक्षा खुफिया सेवा के जासूस है खालिस्तानी चरमपंथी’, राजदूत ने निज्जर हत्या मामले में भारत पर लगे आरोपों को भी नकारा

 

Latest News

करनाल में बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम- ‘जो भी भारत में जन्मा है, वह सनातनी है…’

Haryana: हरियाणा के करनाल के नल्वी खुर्द गांव स्थित वेद विद्या गुरुकुलम में आयोजित युवा धर्म संसद में कल्कि...

More Articles Like This