प्रदेश में विकास की बयार, उपचुनाव में सभी सीटों पर खिलेगा कमल; मेगा कॉन्क्लेव में बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Kashi Ka Kayakalp: भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क द्वारा बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी में ‘काशी का कायाकल्प’ मेगा कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहा है. इस कॉन्क्लेव में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की. कॉन्क्लेव में उन्होंने काशी के विकास के साथ, उत्तर प्रदेश की 09 विधानसभा सीटों पर हो रहे उप चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर अपनी बातों को रखा.

मेगा कॉन्क्लेव में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि यूपी में हो रहे उप चुनाव में सभी 09 सीटों पर बीजेपी एकतरफा जीत हासिल करेगी. बीजेपी ने 2014 से अब तक पीएम मोदी के नेतृत्व अभूतपूर्व जीत हासिल की है. इतना ही नहीं यूपी में 2017 के बाद ऐसिहासिक विकास हुआ है. प्रदेश की जनता जानती है कि बीजेपी सर्वसमाज की पार्टी है. हम सभी को साथ लेकर चलते हैं.

2024 के लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन ने लोगों को गुमराह करने की कोशिश की, हालांकि, अब वो एक्सपोस हो चुके हैं. इंडी गठबंधन ने केवल झूठ बोलकर वोट हासिल करने की कोशिश की. इंडी गठबंधन के नेताओं ने मंच से झूठे भाषण दिए.

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश बढ़ रहा आगे

देश- प्रदेश की जनता को पता है कि पीएम नरेंद्र मोदी देश को सही दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था को धरातल पर उतारने का काम किया है. यूपी की पहले की परिस्थियां अब बदल चुकी हैं. आज भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभूतपूर्व ख्याति मिली है. हर क्षेत्र में भारत प्रगति कर रहा है.

प्रदेश में विकास की बयार

उन्होंने कहा कि पहले यूपी की पहचान खराब सड़कों से होती थी. प्रदेश में साल 2017 से पहले बिजली एक सप्ताह रात और एक सप्ताह दिन में आती थी. सपा की सरकार में सपा के ही विधायक ने वाराणसी में बिजली के लिए आमरण अनशन किया था. लेकिन प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद स्थिति बदली है. विकास की बयार चली है. आज यूपी के हर कोने में बिजली आती है. सभी जिलों में आज बिजली आती है.

आज उत्तर प्रदेश सर्वाधिक एक्सप्रेसवे वाला राज्य है. प्रदेश में 6 एक्सप्रेसवे रनिंग हैं और 6 अन्य एक्सप्रेसवे पाइपलाइन में हैं. उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों को फोर लेन रोड से जोड़ने का काम किया गया है. PWD ने प्रदेश में 2 लाख 90 हजार किलोमीटर सड़क बनाने का काम किया है ये सब कुछ बीजेपी के शासनकाल में संभव हो पाया है.

शिक्षा के क्षेत्र में हुए विकास के काम

बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों को कायाकल्प योजना के तहत हमारी सरकार ने बेहतर बनाया है. उन्होंने कहा कि कायाकल्प योजना में यूपी के सरकारी विद्यालयों के एल्यूमिनी मदद कर रहे हैं. सरकार मुंबई, दिल्ली, इंग्लैंड समेत दूसरे देशों में रह रहे प्राथमिक विद्यालयों के पूर्व छात्रों से संपर्क कर और उनसे मदद लेकर विद्यालयों का विकास कर रही है. प्रथमिक विद्यालयों में बढ़िया यूनिफॉर्म दिया गया. डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खाते में पैसे भेजे जाते हैं. एमडीएम के तहत बच्चों को अच्छी क्वालिटी का भोजन दिया जा रहा है. आज पूरे प्रदेश के प्राथिमक विद्यालयों में 1 करोड़ 92 लाख बच्चे क्वालिटी एजुकेशन ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इसी तरीके से माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में भी काम किया गया है. आज प्रदेश में तय समय सीमा में परीक्षाएं होती है. नकलविहीन परीक्षाएं होती हैं. गांव से शहर तक लोगों को क्वालिटी एजुकेशन दिया जा रहा है. आज उत्तर प्रदेश में 65 मेडिकल कॉलेज हैं. मेडिकल सुविधाओं में प्रदेश लगातार प्रगति कर रहा है. आज 5 लाख तक का इलाज देश के गरीब लोग आसानी से करा सकते हैं.

ODOP का पूरे देश में जलवा

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि आज पूरे देश में उत्तर प्रदेश के ONE DISTRICT ONE PRODUCT के प्रोडक्ट्स का जलवा देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दुनिया के तमाम राष्ट्राध्यक्षों से मिलते हैं, वो अक्सर उत्तर प्रदेश के किसी जिले के प्रोडक्ट को ही अन्य देशों के प्रमुखों को गिफ्ट के तौर पर देतें हैं.

पहले कोई भी कंपनी उत्तर प्रदेश में अपना कारखाना नहीं खोलना चाहती थी. लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद प्रदेश में परिस्थितियां बदलीं. आज यूपी के नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल स्क्रीन बनाने वाली कंपनी अपना काम कर रही है. विश्व के हर कोने में नोएडा में बना मोबाइल स्क्रीन ही जाता है.

बहराइच की घटना पर क्या बोले डिप्टी सीएम?

बहराइच में हुए दंगे पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने कहा कि यह घटना दुखद है, कहीं भी कोई घटना कभी भी हो सकती है. इस घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी हालत में नहीं बख्शा जाएगा.

बुलडोजर एक्शन के सवाल पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमारे देश में सभी अपराधों की सजा तय करने के लिए कोर्ट है. राज्य सरकार भी कोर्ट के आदेशो को मानती है. कोई भी कार्यवाई कानून के परिधि में रहकर ही की जाती है. प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है अपराध में संलिप्त लोगों को कठोर से कठोर सजा दिलाने के लिए काम किए जा रहे है.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. वो केवल लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं. बीजेपी के कार्यकर्ता कभी आराम नहीं करते हैं. सपा और कांग्रेस के नेता महीने के लिए विदेश जाते हैं.

बीजेपी का कोई नेता घूमने के लिए विदेश नहीं जाता

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि सबसे ज्यादा विपक्ष के नेता विदेश घूमने के लिए जाते है. भारतीय जनता पार्टी का कोई नेता अगर विदेश घूमने गया हो, तो आप उसका नाम बता दीजिए.

सीएमडी उपेंद्र राय ने दिया एक सुझाव

वहीं, कांक्लेव में काशी के विकास के लिए भारत एक्सप्रेस के सीएमडी उपेंद्र राय ने उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को एक सुझाव दिया. जिसको उन्होंने माना.

दरअसल, भारत एक्सप्रेस के कमांडर ने कहा कि देश की शीर्ष कंपनियां जैसे टाटा ग्रुप अदानी एंटरप्राइजेज रिलायंस व फार्मा के क्षेत्र की कंपनियों को काशी में बड़ा उद्योग लगाना चाहिए ताकि काशी के विकास के आलोक में प्रदेश को नया आयाम दिया जा सके. इस सुझाव पर डिप्टी सीएम ने कहा कि काशी में एक बड़ा उद्योग आना चाहिए. इसको लेकर मैं जरूर बात करूंगा. इस उद्योग से काशी के युवाओं को लाभ होगा. वह अपने शहर में ही आसानी से रोजगार पा सकेंगे.

Latest News

दुनिया में चाहिए भारत और जर्मनी जैसे दोस्त… जर्मन चांसलर ने हिंदी में किया पोस्ट, दिया बड़ा संदेश

German Chancellor Post: भारत और जर्मनी की दोस्‍ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में लगातार गहरी होती जा रही...

More Articles Like This