Budget Session 2024: बीजेपी ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप, कल संसद में होगा कुछ बड़ा?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Budget Session 2024: कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने को है. इससे पहले संसद में बजट सत्र चल रहा है. कल यानी 10 फरवरी को बजट सत्र का आखिरी दिन है. इससे पहले बीजेपी ने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर के संसद भवन में उपस्थित रहने को कहा है. बीजेपी ने संसद सत्र के आखिरी दिन सभी सांसदों को व्हिप क्यों जारी किया है, इसको लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है.

दरअसल, कुछ जानकारों का कहना है कि सरकार संसद में किसी बड़े मुद्दे को उठा सकती है. इस वजह से सभी सांसदों को उपस्थित रहने को कहा है. खबर है कि भाजपा ने अपने सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को तीन-लाइन व्हिप जारी किया है.

10 फरवरी को सभी सांसद रहें मौजूद

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पार्टी के सांसदों को संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में सरकार के रुख का समर्थन करने के लिए 10 फरवरी को राज्यसभा में उपस्थित रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है. राज्य सभा के साथ साथ लोकसभा के बीजेपी सांसदों के लिए भी ऐसा ही व्हिप जारी किया गया है.

जानकारी दें कि इस बार का बजट सत्र 31 जनवरी से 9 फरवरी तक चलने वाला था. हालांकि, बाद में इसको एक दिन के लिए विस्तारित किया गया. अब बजट सत्र का समापन कल यानी 10 फरवरी को होगा.

राम मंदिर पर होगी चर्चा?

व्हिप जारी करने के पीछे का मुख्य उद्देश्य है कि बजट सत्र के आखिरी दिन दोनों सदनों में राम मंदिर पर चर्चा कराएगी. इसके लिए बीजेपी ने अपने दोनों सदनों के सांसदों के लिए एक व्हिप जारी किया. बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने को कहा है.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This