PM Modi से मिलने दिल्ली रवाना हुए CM Nitish Kumar, इस मायने में खास है मुलाकात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nitish Kumar Delhi Visit: बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए आज सुबह नई दिल्ली रवाना हुए. हाल ही में बिहार में एनडीए की सरकार बनी है. नई सरकार के गठन के बाद नीतश कुमार की पीएम मोदी से पहली मुलाकात होगी. इस मुलाकात को लेकर तमाम कयास लगाए जाने लगे हैं. बता दें कि नीतीश कुमार से पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने भी एक दिन पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

जानकारी के अनुसार दिल्ली पहुंचे बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान बिहार के सीएम राज्य के लिए विशेष राज्य की मांग कर सकते हैं. दिल्ली दौरे के दौरान नीतीश कुमार की बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात होने की संभावना है.

सीएम नीतीश कुमार का ये दिल्ली दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण है. जो जानकारी सामने निकल कर आई है, उसके अनुसार बिहार के सीएम प्रधानमंत्री के साथ राजनीतिक परिदृश्य के साथ-साथ बिहार के विकास से जुड़े मुद्दे पर भी बात कर सकते हैं. बता दें कि 2 दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में लघु उद्यमी योजना का आरंभ किया था.

इस योजना के तहत बिहार के 94 लाख वैसे परिवार जिनकी आमदनी प्रति माह छह हजार रुपए से कम है. इसके लिए सरकार सभी लाभार्थियों को दो-दो लाख रुपए की राशि उपलब्ध कराएगी. वर्तमान में राज्य सरकार अपने बजट से इसके लिए 250 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए हैं. एनडीए में आने से पहले उन्होंने इस योजना में केंद्र की मदद की बात की थी.

यह भी पढ़ें: UP Global Investors Summit: PM मोदी 19 फरवरी को ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ का करेंगे उद्घाटन, जानें कितना होगा निवेश

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This