Pandit Deendayal Upadhyay की पुण्यतिथि आज, PM मोदी सहित इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pandit Deendayal Upadhyay Death Anniversary: राष्ट्र उत्थान के लिए अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर देने वाले, एकात्म मानववाद व अंत्योदय के प्रणेता, श्रद्धेय पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज, 11 फरवरी को पुण्यतिथि है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने उन्‍हें याद कर नमन किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, उन्होंने भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का उन्होंने रास्ता दिखाया.

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मिडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी पुण्यतिथि पर देशभर के अपने परिवारजनों की ओर से शत-शत नमन. उन्होंने भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का मार्ग दिखाया, जो विकसित भारत के निर्माण में भी प्रेरणास्रोत बना है.”

जेपी नड्डा ने भी किया याद 

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सोशल मिडिया एक्स पर पोस्ट कर उनको याद किया साथ ही इस बात पर जोर दिया कि उनके मूल्य हमेशा पार्टी के लिए मार्गदर्शक रहेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- उपाध्याय का जीवन राष्ट्र सेवा और उसके प्रति समर्पण का एक विशाल प्रतीक है. उन्‍होंने कहा, उनका मानना था कि कोई भी देश अपनी संस्कृति के मूलभूत मूल्यों की उपेक्षा करके प्रगति नहीं कर सकता.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This