पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की सीएम आतिशी, केंद्र सरकार को लेकर कही ये बात!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CM Atishi Meets PM Modi: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. दरअसल, 17 सितंबर को आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात है.

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा आज मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की. मैं राजधानी दिल्ली के कल्याण और प्रगति के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच पूर्ण सहयोग की आशा करती हूं.

ज्ञात हो कि इससे पहले आतिशी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी. पिछले महीने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की नई सीएम बनी थी. 21 सितंबर को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. आतिशी दिल्ली की सबसे युवा और नौवीं मुख्यमंत्री बनी हैं. आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री भी हैं. इससे पहले शीला दीक्षित और सुषमा स्वराज दिल्ली की सीएम रही हैं.

मुख्यमंत्री बनने से पहले आतिशी केजरीवाल सरकार में मंत्री थीं. 12-13 विभागों की जिम्मेदारी उनके पास थी. मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद आतिशी को सिसोदिया के डिपार्टमेंट की भी जिम्मेदारी दे दी गई.

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को CM की कुर्सी मिली. केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था. इस दौरान उन्होंने इसकी घोषणा कर दी थी. इस्तीफा देने से दो दिन पहले केजरीवाल ने कहा था कि दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा. सीएम की कुर्सी पर तब तक नहीं बैठूंगा, जब तक दिल्ली की जनता दोबारा चुनकर ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं दे देती.

Latest News

Gujarat: क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 4 ताइवानी सहित 17 गिरफ्तार, जाने क्या है मामला

गुजरातः क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है. डिजिटल अरेस्ट मामले में गुजरात के अहमदाबाद में साइबर क्राइम यूनिट...

More Articles Like This