दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल देंगे इस्तीफा! जानिए कौन बनेगा नया मुख्यमंत्री?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CM Kejriwal Resign News: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएम केजरीवाल कल अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

दरअसल, रविवार को सीएम केजरीवाल ने अपनी पार्टी को कार्यकर्ताओं के संबोधित किया था और बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि वह दो दिनों बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. वहीं, उन्होंने चुनाव आयोग से महाराष्ट्र चुनाव के साथ ही दिल्ली में चुनाव कराने की मांग की थी. सीएम केजरीवाल के इस ऐलान के बाद से दिल्ली में सियासत काफी तेज हो गई है. बीजेपी का कहना है कि दिल्ली के सीएम को राजधानी की जनता नकार चुकी है. हालांकि, केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा इसको लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो सका है.

एलजी से मिलेंगे सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल शाम 4.30 बजे उप राज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात सचिवालय में होगी. माना जा रहा है कि दोनों के बीच होने वाली इस बैठक में सीएम केजरीवाल अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

किया था ऐलान

दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले मामले में जेल में बंद सीएम पिछले दिनों जमानत पर रिहा हुए. इसके बाद उन्होंने रविवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अपने संबोधन में सीएम केजरीवाल घोषणा की कि वह मुख्यमंत्री के रूप में अपनी भूमिका तभी संभालेंगे जब लोग उनकी ईमानदारी की पुष्टि करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाण पत्र देंगे. उन्होंने आगे कहा, “मैं मुख्यमंत्री बनूंगा और सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं.”

कौन बनेगा नया सीएम?

सीएम केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएम पद की शपथ लेने वाले नेता का चुनाव करने के लिए विधायक दल की बैठक होगी. आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जो भी निर्वाचित होगा, वह उपराज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति के समक्ष दावा पेश करेगा. विधायक हमारे साथ हैं. इसलिए जाहिर है कि उस व्यक्ति को बुलाया जाएगा और वह शपथ लेगा. मुझे लगता है कि यह पूरी प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर पूरी हो जानी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि बीते दो वर्षों में भारतीय जनता पार्टी ने जो कुछ भी किया है, उसके बावजूद मुख्यमंत्री को अभी भी लोगों और उनकी ईमानदारी पर भरोसा है. दिल्ली के लोग चुनाव होने के लिए उत्सुक हैं, ताकि वे वोट देकर अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बना सकें.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This