दिल्ली मेट्रो ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च से भी जुड़ा है मामला; जानिए

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi Metro Record Journey: किसानों ने 13 फरवरी से ‘दिल्ली मार्च’ चलों का ऐलान किया था. इसी के साथ वह दिल्ली की ओर कूच करने के लिए बड़ी संख्या में निकले. किसानों के प्रदर्शन और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई. किसानों को पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर रोका गया. इसके लिए बैरिकेडिंग की गई. हालांकि किसान 13 फरवरी से ही वहां पर डटे हैं.

किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के पहले दिन 13 फरवरी को लोगों को जाम की स्थिति से जुझना पड़ा. चूकी राजधानी के साथ एनसीआर के कई हिस्सों में रूट डायवर्जन किया गया था. जाम के झाम से बचने के लिए राजधानी के लोगों ने दिल्ली मेट्रो का सहारा लिया. इसी के साथ दिल्ली मेट्रो ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया.

रिकॉर्ड यात्रियों ने किया सफर

दरअसल, डीएमआरसी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली मेट्रो ने 13 फरवरी को अब तक के अपने इतिहास में सबसे अधिक यात्रियों की यात्रा दर्ज की. दरअसल, किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के कारण लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. इस वजह से लोगों ने दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो का सहारा लिया. दिल्ली मेट्रो से मंगलवार को 71.09 लाख यात्रियों ने सफर किया. इस बात की जानकारी डीएमआरसी ने दी है.

टूटा पिछला रिकॉर्ड

जानकारी दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने विगत बुधवार को अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “दिल्ली मेट्रो ने मंगलवार (13 फरवरी, 2024) को बेजोड़ 71.09 लाख यात्रियों की यात्रा दर्ज करके सितंबर 2023 में बनाए गए अपने उच्चतम यात्री यात्रा रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो अब तक की सबसे अधिक दैनिक यात्री यात्रा है.”

कुछ मेट्रो स्टेशन के कई गेट बंद रहे

किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए मंगलवार को 9 मेट्रो स्टेशनों पर कुछ गेट को कई घंटों के लिए बंद करते हुए यात्रियों के प्रवेश और निकास को नियंत्रित किया था. यात्रियों को अन्य गेटों से निकलने को कहा गया था. डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि यात्रियों ने साबित किया है कि डीएमआरसी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लोक परिवहन का एक प्रमुख साधन है.

डीएमआरसी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली मेट्रो में 13 फरवरी को 71,09,171 दैनिक यात्रियों ने विभिन्न मेट्रो लाइनों से सफर किया. अगर आकंड़ों को देखें तो रेड लाइन में 7,57,629, येलो लाइन में 19,34,568, ग्रीन लाइन में 3,35,350 और रैपिड मेट्रो में 51,910 लोगों ने सफर किया.

यह भी पढ़ें: Electoral Bonds: सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉन्ड्स पर लगाई रोक, सीजेआई बोले- सरकार से पूछना जनता का है कर्तव्य

Latest News

Kulgam Encounter: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, गोलीबारी जारी

जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद पहली बार कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई...

More Articles Like This