‘2000 करोड़ रुपये कमाए, हमें केवल इतने…’, ‘दंगल’ फिल्म के मेकर्स को लेकर Babita Phogat ने किया बड़ा खुलासा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Babita Phogat on Dangal Movie: बॉलीवुड फिल्‍म दंगल को लेकर भारत की पूर्व महिला पहलवान बबीता फोगाट ने बड़ा खुलासा किया है. बता दें, अमीर खान स्‍टारर मूवी दंगल गीता, बबीता और उनके पिता महावीर फोगाट की कहानी से प्रेरणा पर बनी थी. बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म ने अच्‍छी कमाई की थी. पहलवानी से संन्‍यास लेने के बाद बबीता फोगाट ने राजनीतिक राह अपनाई और उन्‍होंने फिल्‍म दंगल की आर्थिक जानकारी के बारे में खुलासा करके बहुत लोगों को चौंकाया. जानकारी के मुताबिक, दंगल मूवी ने बॉक्‍स ऑफिस पर 2000 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की थी. हालांकि, बबीता फोगाट ने खुलासा किया कि मेकर्स द्वारा उनके परिवार को केवल 1 करोड़ रुपये की रकम प्राप्‍त हुई थी.

बबीता के जवाब ने किया हैरान

न्‍यूज24 ने पूर्व पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट के साथ इंटरव्‍यू किया, जिसमें उनसे पूछा गया, ”दंगल ने 2,000 करोड़ रुपये की कमाई की तो फोगाट परिवार को केवल 1 करोड़ रुपये मिले? इस पर बबीता फोगाट ने हां में अपना जवाब दिया. यह पूछने पर कि फोगाट परिवार केवल 1 करोड़ रुपये पाकर निराश हुआ. क्‍योंकि, फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर आग लगाई तो बबीता ने कहा, उनके परिवार का मकसद प्‍यार और इज्‍जत कमाना है. बबीता ने कहा, ”नहीं, पापा ने एक चीज कही थी कि लोगों का प्‍यार और सम्‍मान चाहिए.”

मूवी में दिखाया गया फोगाट परिवार का संघर्ष

बता दें, आमिर खान ने इस मूवी में एक्टिंग के साथ-साथ इसे प्रोड्यूस भी किया था. साथ ही, आमिर खान ने इस मूवी में खुद बबीता फोगाट के पिता के रूप में नजर आए थे. दंगल मूवी में फोगाट परिवार से निकली देश की महिला पहलवानों और उनके पीछे उनके पिता महावीर फोगाट की कड़ी मेहनत को दर्शाया गया है. इस मूवी में बताया गया की कैसे महवीर फोगाट ने खुद से वादा किया की वह अपने भारत देश को पहलवानी में गोल्ड मेडल दिलवाएंगे. जिसको लेकर उन्होनें अपनी बेटियों को पहलवानी में उतारने का फैसला किया और देश को गोल्ड जीता सके इसके लिए काफी कड़ी मेहनत भी की थी.

Latest News

Delhi: छात्रों के लिए गुड न्यूज, स्कूलों में लागू होगा Bagless Day

Bagless Day in Delhi: शिक्षा निदेशालय (DoE) ने दिल्‍ली के सरकारी और निजी स्‍कूलों में बैगलेस डे लागू करने...

More Articles Like This