केंद्र सरकार को चुनाव आयोग का आदेश, तुरंत व्हाट्सऐप पर ‘विकसित भारत’ संबंधित संदेश भेजना करें बंद

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
केंद्र सरकार से चुनाव आयोग ने तुरंत व्हाट्सऐप पर ‘विकसित भारत’ से संबंधित संदेश भेजना बंद करने को कहा है. उसने लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद लागू हुई आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को ये आदेश दिया है. आयोग ने मंत्रालय से मामले में अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने को भी कहा है. चुनाव आयोग ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए ये कदम उठाया गया है.
क्या है मामला?
चुनाव आयोग को शिकायत मिली थी कि मंत्रालय आचार संहिता लागू होने के बाद भी व्हाट्सऐप पर ‘विकसित भारत’ से संबंधित संदेश भेज रहा है. इन संदेशों में सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया गया था और इनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पत्र भी था. मंत्रालय ने अपने जवाब में कहा कि ये संदेश 15 मार्च यानि आचार संहिता लागू होने से पहले भेजे गए थे, लेकिन नेटवर्क की सीमाओं के कारण ये देरी से पहुंचे.
देश में 16 मार्च से लागू है आचार संहिता
बता दें, 16 मार्च को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था और तभी से देशभर में आदर्श आचार संहिता लागू है. देश में 19 अप्रैल से 1 जून तक 7 चरणों में मतदान होगा और 4 जून को नतीजे आएंगे. 19 अप्रैल को पहले, 26 अप्रैल को दूसरे, 7 मई को तीसरे, 13 मई को चौथे, 20 मई को पांचवें, 25 मई को 6वें और 1 जून को 7वें चरण का मतदान होगा.
ये भी पढ़े: Begusarai News: HDFC बैंक में डकैती, गन प्वाइंट पर 20 लाख लूट ले गए बदमाश
Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This