Farmers Protest: हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू; किसानों के प्रदर्शन से पहले लगी पाबंदी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Farmers Protest: किसानों ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कूच करने की घोषणा की है. किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में प्रशासन अलर्ट मोड में है. हरियाणा सरकार लगातार पाबंदिया बढ़ाती जा रही है. एक तरफ जहां 7 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई थी. वहीं, अब चंडीगढ़ से सटे पंचकुला में धारा 144 लागू कर दी गई है.

7 जिलों में इंटरनेट बंद

किसान संगठनों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है. जिसके बाद से हरियाणा सरकार की तरफ से प्रदेश के सात जिलों अंबाला,जींद, कुरूक्षेत्र, हिसार, कैथल, फतेहाबाद और सिरसा जिले में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, 11 फरवरी को सुबह 6 बजे से 13 फरवरी को रात 11.30 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.

पंजाब हरियाणा बॉर्डर सील

इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर जाने से रोकने के लिए पंजाब-हरियाणा सीमा क्षेत्रों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. पंजाब-हरियाणा सीमाओं को सील कर दिया है. बता दें कि सीमाओं पर बैरिकेड्स, बोल्डर, रेत से भरे टिप्पर और कंटीले तार लगाकर बंद किया गया है.  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), हरियाणा, ममता सिंह ने जानकारी देते हुए कहा, कि ट्रैफिक की वर्तमान स्थिति जानने के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- ट्विटर के @police_haryana , @DGPHaryana या फेसबुक अकाउंट Haryana Police को फॉलो करें. साथ ही कहा, कि किसी भी परिस्थिति में डायल-112 पर संपर्क कर सकते हैं.

पंचकुला में धारा 144

चंडीगढ़ से सटे पंचकुला में धारा 144 लागू कर दी गई है. पंचकुला डीसीपी सुमेर सिंह प्रताप ने कहा कि पैदल या ट्रैक्टर ट्रॉली और अन्य वाहनों के साथ जुलूस, प्रदर्शन, मार्च पास्ट निकालने और किसी भी तरह की लाठी, रॉड या हथियार ले जाने पर रोक लगाया गया है.

जानिए क्या है किसानों की मांग?

बता दें कि MSP के लिए कानूनी गारंटी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करना, कृषि ऋण माफी, किसानों पर दर्ज मामलों को वापस लेना, लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों के लिए न्याय किसानों की मुख्य मांगें है. जिसको लेकर हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई किसान संगठनों ने 13 फरवरी राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें-

Rain Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This