Farmers Protest: नोएडा में 24 घंटे के लिए धारा 144 लागू, सभी सीमाएं सील; इन रास्तों पर आवागमन ठप

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Farmers Protest Noida: संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसान आज यानी 8 फरवरी को नोएडा और ग्रेनो अथॉरिटी पर धरना दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, किसान दोपहर से ट्रैक्टरों पर दिल्ली के लिए निकलेंगे. इस दौरान किसी भी अव्यवस्था से बचने के लिए पुलिस ने तैयारियां की है. उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सीमा पर बसे नोएडा में पुलिस ने धारा-144 लागू कर दी है.

सीमाओं पर पुलिस बल तैनात

किसानों के धरना को देखते हुए पुलिस अलर्ट है. पुलिस ने यूपी और दिल्ली की सीमा पर धारा-144 लागू कर दी है. इसके साथ ही जिले की सभी सीमाएं भी अगले 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं. डीआईजी और एडिशनल सीपी शिवहरी मीना ने बताया कि सभी सीमाओं पर भारी पुलिस बल तैनात है. इसके साथ ही आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है.

जानिए क्या बोले डीआईजी

डीआईजी और एडिशनल सीपी शिवहरी मीना ने बताया कि किसान नेताओं से भी बातचीत की जा रही है. इसके साथ ही सभी वाहनों की जांच जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कमिश्नरेट की तरफ से गुरुवार के लिए धारा-144 भी लगाई गई है. इसके तहत बगैर अनुमति के कहीं पर भीड़ जुटने या शांतिभंग की आशंका में पुलिस कार्रवाई कर सकती है.

इन रास्तों पर लगा प्रतिबंध

जानकारी के मुताबिक, संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसान अपनी समस्याओं को लेकर दिल्ली कूच करेंगे. दोपहर 12 बजे से किसान महामाया फ्लाईओवर के पास जुटना शुरू होंगे, ऐसे में अव्यवस्था से बचने के लिए पुलिस ने गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से सैक्टर-06 चौकी चौक तक और संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग पर यातायात का आगमन पूरी तरह के प्रतिबंधित किया गया है. हालांकि, धरना प्रदर्शन की स्थिति के हिसाब से गोलचक्कर चौक सैक्टर-15, रजनीगंधा चौक, सैक्टर-06 चौकी चौक, झुण्डपुरा चौक, सैक्टर-8/10/11/12 चौक, हरौला चौक से जरूरत के हिसाब से यातायात का डायवर्जन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Dream Interpretation: बहुत शुभ होते हैं ये सपने, देखते ही होने लगती है तरक्की; जानिए सपनों का मतलब

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This