12 घंटों में दूसरा बड़ा रेल हादसा, वैशाली एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, 19 घायल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Fire In Vaishali Express: महज 12 घंटों में दो बड़े रेल हादसों ने लोगों को सहमा कर रख दिया है. बुधवार शाम नई दिल्ली दरभंगा सुपरफास्ट एक्सप्रेस की बोगियों में आग लग गई थी. ये हादसा उत्तर प्रदेश के इटावा में हुआ था. अब उसके कुछ घंटे बाद ही इटावा में दिल्ली से सहरसा जा रही 12554 वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई. बताया जा रहा है कि अगलगी की ये घटना एस 6 कोच की है. इस हादसे में 19 लोगों के जख्मी होने की खबर भी सामने आई है.

वैशाली एक्सप्रेस के कोच में लगी आग
दरअसल, ये घटना उस वक्त की है जब ट्रेन दिल्ली से सहरसा के लिए जा रही थी. इस दौरान इटावा के पास ट्रेन के स्लीपर कोच एस 6 के वाशरूम में आग लग गई. इस हादसे में 19 रेल यात्री घायल हुए हैं. ट्रेन में भारी भीड़ थी. बिहार जा रही इस ट्रेन में अधितर लोग छठ पूजा में शामिल होने के लिए घर जा रहे थे. जो घायल हुए हैं उनमें कई लोग बिहार पूर्वी यूपी और राजस्थान के यात्री शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई अपनी जान

11 यात्री गहुए घायल
बता दें कि जो लोग घायल हुए हैं उनमें से 11 लोगों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया है. इसी के साथ 8 रेल यात्रियों को मुख्यालय के डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में एडमिट कराया गया है. कोच में किस वजह से आग लगी उसके कारणों की जानकारी सामने नहीं आ सकी है. पूरी घटना फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके के मैनपुरी आउटर फाटक की है.

यह भी पढ़ें- छठ पर बिहार जा रही लोगों से भरी बस में लगी आग, 60 थे सवार

कल नई दिल्ली दरभंगा एकेसप्रेस में लगी थी आग
जानकारी दें कि बुधवार शाम इटावा में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस (02570) में आग लग गई थी. इससे में ट्रेन के 3 कोच जलकर खाक हो गए थे. यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी. इस हादसे में कुल 8 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. घायलों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This