Bihar Floor Test: बिहार में कुछ देर बाद फ्लोर टेस्ट, सीएम नीतीश कुमार होंगे पास या होगा ‘खेला’?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar Floor Test: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आज अग्नि परीक्षा है. दरअसल, बिहार विधानसभा में आज सीएम नीतीश कुमार को बहुमत सिद्ध करना है. इसको लेकर राजधानी पटना में काफी हलचल देखने को मिल रही है. विधायकों का विधानसभा में आना शुरू हो गया है. सुबह 11 बजे विधानसभा में बहुमत साबित करने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. NDA में शामिल होने के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली है.

इधर आरजेडी का दावा है कि खेल नीतीश ने शुरू किया, लेकिन खत्म हम करेंगे. हालांकि, अभी तक नीतीश कुमार का पलड़ा भारी है. अब आज फ्लोर टेस्ट में पता चलेगा कि बहुमत मिलेगा या नहीं. बता दें कि नीतीश कुमार ने 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली है.

वहीं, बिहार के मंत्री और JDU नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा, “आज सिर्फ दो चीजें होंगी. स्पीकर साहब या तो खुद ही पद छोड़ दें, नहीं तो उन्हें हटा दिया जाएगा और दूसरा, सरकार विश्वास मत हासिल करेगी…हमारे सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं.”

तेजस्वी के घर से विधायक रवाना

पिछले दिनों आरजेडी ने अपने सभी विधायकों को पटना में तेजस्वी के आवास पर बुला लिया था. इसके बाद आरजेडी के सभी विधायक तेजस्वी के आवास पर ही थे. आज फ्लोर टेस्ट के दिन आरजेडी के सभी विधायक विधानसभा में पहुंचने शुरू हो गए हैं.

बता दें कि नीतीश की अगुवाई वाली एनडीए सरकार का दावा है कि उनके पास बहुमत का नंबर है. हालांकि जेडीयू के कुछ विधायक गायब होने की वजह से नीतीश कुमार की परेशानी बढ़ गई है.

जानकारी के अनुसार बीजेपी ने अपने विधायकों को पटना के होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका में ठहराया हुआ है, जबकि जेडीयू के विधायक चाणक्य होटल में रुके हुए हैं. आज फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार विधानसभा के स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा होनी है. इस दौरान होने वाली वोटिंग से सरकार की तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: “मुझे लगता है मैं सबसे बड़ा आतंकवादी हूं..,” चुनावी जनसभा में बोले दिल्ली के सीएम

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This