GMR स्कूल ऑफ एविएशन भारत में विमान रखरखाव इंजीनियरिंग में क्रांति लाने के लिए तैयार

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

जीएमआर एयर कार्गो और एयरोस्पेस इंजीनियरिंग लिमिटेड का एमआरओ (रखरखाव, मरम्मत और संशोधन) प्रभाग, जीएमआर एयरो टेक्निक, स्कूल ऑफ एविएशन के उद्घाटन के साथ भारत में विमान रखरखाव इंजीनियरिंग के परिदृश्य में क्रांति लाने के लिए तैयार है.

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जीएमआर एयरोस्पेस और औद्योगिक पार्क के भीतर रणनीतिक रूप से स्थित, जीएमआर स्कूल ऑफ एविएशन विमान रखरखाव इंजीनियरिंग में उत्कृष्टता का प्रतीक बनने के लिए तैयार है.

सोमवार को ईएएसए (यूरोपीय संघ की वायु सुरक्षा एजेंसी) और डीजीसीए द्वारा प्रमाणित प्रशिक्षण प्रकार के साथ पूरी तरह से एकीकृत चार वर्षीय एएमई कार्यक्रम की घोषणा की गई. अन्य पाठ्यक्रमों में एयरबस के साथ तकनीकी सहयोग से संयुक्त बी1.1 और बी2 विमान के इंजीनियरिंग रखरखाव में लाइसेंस कार्यक्रम शामिल है.

जीएमआर अधिकारियों ने कहा कि जिन छात्रों ने भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित की 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण की है वे पात्र हैं. प्रवेश एक प्रवेश परीक्षा के माध्यम से निर्धारित किया जाता है और छात्रों को न्यूनतम 65 प्रतिशत अंक प्राप्त करना होगा. ईएएसए कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्रों को परिसर में दो साल का शैक्षणिक प्रशिक्षण और जीएमआर एयरो टेक्निक में दो साल का पेशेवर प्रशिक्षण करने का अवसर मिलेगा.

एयरलाइंस सेक्टर में पैदा होंगे रोजगार के अवसर

यह स्कूल विमानन उद्योग में आकांक्षी उम्मीदवारों के लिए विशिष्ट विमानन क्षेत्र में नौकरी के अवसर पैदा करके कई लोगों के जीवन को आकार देगा. सरकार के “आत्मनिर्भर भारत” के दृष्टिकोण के अनुरूप स्कूल विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी एमआरओ उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This