Harda Factory Blast: हरदा में खत्म हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, आज जाएंगे सीएम मोहन यादव; जानिए अब क्या हैं हालात

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके ने पूरे देश को झंकझोर कर रख दिया है. इस हादसे में कई परिवार उजड़ गए हैं. पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. आज हादसे के दूसरे दिन रेस्क्यू में जुटी टीमों ने मलबे को अच्छी तरह से खंगालने के बाद रेस्क्यू बंद किया. बता दें कि आज सीएम डॉ मोहन यादव हरदा जाएंगे.

जानिए पूरा मामला

ज्ञात हो कि हरदा में मंगलवार को पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. जिसमें 11 लोगोें की मौत हो गई. वहीं, करीब 217 लोग घायल हुए हैं. घायलों को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया है. जिसमें 51 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. गंभीर रुप से घायलों को भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम रेफर किया गया है.

घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंची नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) ने मलबे में दबे बाकी लोगों को भी बाहर निकाल लिया है. मलबे को अच्छी तरह से खंगालने के बाद आज हादसे के दूसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन बंद किया गया. मलबे, बेसमेंट और बची हुई बिल्डिंग में भी सर्चिंग की गई. SDM ने बताया मलबे में कोई शव नहीं मिला. हालांकि अभी भी आग बुझाने का काम जारी है.

सीएम मोहन यादव जाएंगे हरदा

आज दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री मोहन यादव हरदा जाएंगे. जहां हालात का जायजा लेने के साथ यहां जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों और घायलों से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पीसी शर्मा भी आज हरदा पहुंचकर हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

पटाखा फैक्ट्री का मालिक गिरफ्तार

बता दें कि पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक खान को रात करीब 9 बजे राजगढ़ जिले के सारंगपुर से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हरदा सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया.

जानिए अब क्या हैं हालात

गौरतलब है कि मंगलवार को हरदा में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग ने कई परिवारों को तबाह कर दिया. फैक्ट्री से सटे आसपास के घर पूरी तरीके से खत्म हो गए. इस विस्फोट में आस-पास के कई घरों की छत और दीवारें भी टूट गई हैं. इस हादसे में इंसान के साथ मवेशी भी मारे गए हैं. फैक्ट्री के आस-पास रहने वाले कई परिवार बेघर हो गए हैं. हालात यह है कि इस हादसे में घायल लोग ठीक होने के बाद घर को पहुंच रहे हैं. लेकिन उनके पास अब घर ही नहीं है.

ये भी पढ़ें-

MP Budget Session: आज से शुरू होगा एमपी विधानसभा का बजट सत्र, इन मुद्दों पर घेरेगी कांग्रेस!

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This