Delhi Rains: दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, आइएमडी ने बताया कब तक बरसेंगे बदरा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rain in Delhi: इस समय देश के अधिकांश इलाकों में बारिश हो रही है. मानसून ने पूरे उत्तर भारत को कवर कर लिया है. इस बीच राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज अचानक बदला है. राजधानी के अधिकतर इलाकों में आज दोपहर झमाझम बारिश हुई है. बारिश के कारण जहां उमस से राहत मिली है तो वहीं तापमान में भी कमी दर्ज की गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आने वाले 3 से 4 दिनों तक बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

जानिए दिल्ली के मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में मंगलवार दोपहर अचानक आसमान को बादलों ने घेरा और झमाझम बारिश हुई. इस बारिश के कारण उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली और तापमान में भी कमी देखने को मिली. लेकिन बारिश के कारण कई सड़कों पर लंबा जाम देखने को मिला. थोड़ी सी बारिश ने ही राहगीरों की मुश्किल बढ़ा दी. बारिश के बाद सड़कों पर गाड़ियां रेगते नजर आईं.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस हफ्ते के मध्य तक मौसम का यही अंदाज देखने को मिलेगा. आईएमडी के अनुसार राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास तो वहीं न्यूनतम तापमान 29 से 30 डिग्री के आसपास रह सकता है.

मुंबई में बारिश ने किया परेशान

मुंबई में सोमवार से शुरू हुई बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रही है. रात भर की बारिश ने ही मुंबई के ड्रैनेज सिस्टम की पोल खोल दी है. बारिश के बाद नीचले इलाकों के घरों में पानी घुसने लगा है. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. वहीं विभिन्न स्थानों से पानी निकालने का काम तेजी से किया जा रहा है. भारी बारिश के कारण सड़कों लेकर रेलवे ट्रैक तक पानी में डूबे हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यूपी के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों मेंं इस समय बारिश हो रही है. बारिश के कारण खेतों में पानी लग गया है वहीं शहरों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को लखनऊ के अधिकांश इलाको में तेज बारिश हुई, जिससे तापमान में कमी देखने को मिली. बारिश के समय सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार नजर आई. मौसम विभाग का कहना है कि पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है और बारिश आने वाले 3 से 4 दिनों तक होगी.

यह भी पढ़ें: मॉस्को में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को किया संबोधित, बोले- भारत को बनाएंगे तीसरी अर्थव्यवस्था

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This