दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, आइएमडी ने बताया कब तक होगी बारिश

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi-NCR Aaj Ka Mausam: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाके में गुरुवार दोपहर झमाझम बारिश हुई. इस बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है. मूसलाधार बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है, तो वहीं राहगीरों के लिए परेशानियां खड़ी कर दी है. जगह-जगह जलजमाव होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुछ सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए तो कहीं पर लंबा जाम देखने को मिला है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही राजधानी दिल्ली के साथ कई राज्यों में हल्की से लेकर भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया था, आईएमडी ने राजधानी दिल्ली में गुरुवार से शनिवार तक बारिश का अलर्ट जारी किया था. आज दोपहर दिल्ली के कई स्थानों पर बारिश हुई है. वर्षा के बाद दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो गए, जिससे लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पर गुरुवार से शनिवार तक मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. इस बीच राजधानी में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधितकत तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान गरज चमक के साथ बारिश होगी और कुछ स्थानों पर हल्की हवाएं भी चल सकती है.

जानिए यूपी के मौसम का हाल

बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो यहां पर भी बारिश देखने को मिल रही है. आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश देखने को मिली है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादलों की आवाजाही लगी है और बारिश की संभावना है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां पर न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभवना है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस समय बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं.

जानिए कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को देश के कई राज्यों में बारिश होगी. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वोत्तर भारत, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान- निकोबार द्वीप और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात के कुछ, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश या बूंदाबादी होने की संभवाना है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This