Cloudburst In Himachal Pradesh: शिमला और मंडी में फटा बादल, 25 से अधिक लापता; 1 की गई जान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Cloudburst In Himachal Pradesh: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर देखने को मिला है. यहां पर राजधानी शिमला और मंडी जिले में बादल फटने की खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार शिमला जिले के रामपुर क्षेत्र के समेज खड्ड इलाके बादल फटने की खबर है. वहीं, मंडी के पधर उपमंडल के थलटूखोड़ इलाके में भी बादल फटने से भारी तबाही मची है. दोनों जिलों में बादल फटने के कारण 28 लोग लापता हो गए है. घटनास्थल पर रेस्क्यू के लिए टीमों को भेजा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रामपुर क्षेत्र के समेज खड्ड इलाके में गुरुवार सुबह बादल फटने की खबर सामने आई है. इस आपदा में अब तक कई लोगों के लापता होने की खबर है. शिमला के उपायुक्त डीसी अनुपम कश्यप द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार SDRF की टीम भी मौके पर रवना हो गई है.

28 लोग आपदा में लापता

प्राप्त जानकारी के अनुसार बादल फटने की घटना के कारण इस आपदा में 9 लोग लापता बताए जा रहे हैं. यह बादल फटने की घटना मंडी के पधर उपमंडल के थलटूखोड में हुई है. बताया जा रहा है कि इस हादसे के कारण एक शख्स की मौत भी हुई है. जिसके शव को बरामद कर लिया गया है. बादल फटने के कारण हुई बारिश से मकान भी क्षतिग्रस्त हो गये हैं.

वहीं, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रामपुर क्षेत्र के समेज खड्ड इलाके गुरुवार सुबह बादल फटने के कारण 19 लोग लापता बताए जा रहे हैं. रेस्क्यू टीम को आपदाप्रभावित क्षेत्र में भेज दिया गया है और राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: पूजा खेडकर पर UPSC का बड़ा एक्शन, IAS पद छीनने के साथ ही सभी परीक्षाओं पर प्रतिबंध

सीएम सुक्खू से जेपी नड्डा ने की बात

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बादल फटने से हुए भारी नुकसान का संज्ञान लिया है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात की है और इस आपदा के बारे में जानकारी ली है. वहीं, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार से हर संभव मदद का भरोसा भी दिया है. इसी के साथ केंद्रीय मंत्री नड्डा ने पूर्व सीएम जयराम ठाकुर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से बात कर के सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को राहत कार्यों में जुटने का निर्देश दिया है.

द प्रिंटलाइंस-

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This