मोदी सरकार ने जमीन के 200 गज नीचे दफना दिए आतंकवाद और उग्रवाद… गृह मंत्री अमित शाह

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

HM Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इं‍डस्‍ट्री के सालाना सत्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ पिछले 10 साल में भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है. इतना ही नहीं, नीतिगत फैसले लेने में जो कमजोरी थी, उसे ने केवल खत्म किया बल्कि भारत को 5 कमजोर अर्थव्यवस्थाओं से बाहर निकालते हुए एक आकर्षक स्थान में बदला गया. गृह मंत्री ने कहा कि साल 2047 तक मोदी सरकार की अलग-अलग नीतियों के वहज से भारत दुनिया के सर्वाधिक विकसित देशों में से एक के रूप में उभरेगा.

सरकार ने अलग-अलग सेक्टरों में किया सुधार

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जब से पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यभार संभाला है, सरकार ने अलग-अलग सेक्टरों में सुधार किए हैं. पहले के तुलना में अब भारत का बुनियादी ढांचा बेहतर हुआ है, संपर्क सुविधा अच्छी हुई, डिजिटल अर्थव्यवस्था और रेल नेटवर्क का विस्तार हुआ. सेमीकंडक्टर और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स की स्थापना की गई है. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार देश में सुधार और आर्थिक विकास लेकर आई है. इस दौरान, हमारी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है और इसे विपक्ष ने भी स्वीकारा है.

जमीन के नीचे दफनाए गए आतंकवाद-उग्रवाद  

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि पिछले 10 साल में मोदी सरकार ने आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद और पूर्वोत्तर उग्रवाद को जमीन के 200 गज नीचे दफना दिया है. कहा कि जब मोदी ने सत्ता संभाली तो नीतिगत निर्णय और उसके क्रियान्वयन को लेकर शिथिलता की स्थिति थी, जिसे बहुत ही कम समय में निर्णायक उपायों के साथ समाप्त किया गया.

सर्वाधिक 5 कमजोर अर्थव्यवस्था यानी ‘फ्रेजाइल फाइव’ एक अवधारणा है. इसका इस्तेमाल अगस्त, 2013 में मॉर्गन स्टेनली के एक वित्‍तीय विशेषज्ञ ने किया था.  उन्‍होंने कहा कि 10 साल पहले भारत डबल डिजिट की महंगाई दर वाला देश था, लेकिन अब ये जबरदस्त ग्रोथ वाला देश बन चुका है.

ये भी पढ़ें :- वैश्विक विमानन क्षेत्र में एयर इंडिया के साथ मिलकर काम करेगी इंडिगो… कंपनी के एमडी का बड़ा बयान

 

Latest News

बांग्लादेश में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बवाल, हिंदू समुदाय पर पथराव

Bangladesh News: पडो़सी मुल्क बांग्लादेश में इस समय अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. हाल में भारत के...

More Articles Like This