India-US: हिसार में बनेगा एकीकृत विमानन केंद्र, अमेरिकी व्यापार निकाय ने अनुदान निधि को दी मंजूरी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

India-US Relation: हरियाणा के हिसार हवाई अड्डे पर एकीकृत विमानन केंद्र विकसित होगा. अमेरिकी व्‍यापार एवं विकास एजेंसी (यूएसटीडीए) ने इसके निर्माण के लिए तकनीकी सहायता के वास्‍ते अनुदान निधि को मंजूरी दे दी है. अमेरिकी व्‍यापार निकाय यूएसटीडीए की निदेशक एनोह टी एबोंग ने यहां तीन दिवसीय अमेरिका-भारत विमानन शिखर सम्मेलन में मंगलवार को इसका ऐलान किया.

भारत की आपूर्ति शृंखला नेटवर्क को मजबूत करना उद्देश्‍य

एकीकृत विमानन केंद्र बनाने का उद्देश्‍य भारत की आपूर्ति शृंखला नेटवर्क को मजबूत करने के लिए एयर पोर्ट के माल तथा रसद बुनियादी ढांचे को विकसित करना है. एनोह टी एबोंग  ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि यूएसटीडीए ने हरियाणा राज्य के हिसार हवाई अड्डे पर एक एकीकृत विमानन केंद्र बनाने में मदद के लिए तकनीकी सहायता हेतु अनुदान निधि को मंजूरी दे दी है.

हालांकि एबोंग ने यूएसटीडीए से मिलने वाली अनुदान राशि का के बारे में नहीं बताया. उन्होंने कहा कि हमारे कदम हवाई अड्डे के माल तथा लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचे को विकसित करने में सहायता करेंगे, जो भारत की आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क को मजबूती देगा.

विमानन परियोनाओं में योगदान कर सकती है अमेरिकी कंपनी  

शीर्ष अधिकारी ने कहा कि भारत में दस विमानन परियोजनाएं हैं, जिनमें अमेरिकी कंपनियां योगदान कर सकती हैं. उन्होंने कहा कि हम और भी काम करना चाहते हैं. अमेरिका-भारत विमानन समिट हमारी पारस्परिक रूप से लाभकारी विमानन साझेदारी के अगले चेप्‍टर की दिशा तय करने का एक मौका है.

ये भी पढ़ें :- इस सब्जी का पानी पीना किसी अमृत से नहीं है कम, वजन कंट्रोल के लिए है रामबाण

 

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This