जबलपुर से हैदराबाद जा रही IndiGo फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IndiGo Flight Bomb Threat: इंडिगो फ्लाइट 6E 7308 हैदराबाद से जबलपुर जा रही थी. इसी दौरान फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. बम की धमकी के बाद फ्लाइट को नागपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया. और एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसको लेकर इंडिगो ने बताया कि सभी यात्रियों को उतार दिया गया और अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई.

दरअसल, इंडिगो की फ्लाइट 6E 7308 जबलपुर से हैदराबाद जा रही थी. इसी दौरान फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इसके बाद विमान में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. अधिकारी ने बताया कि विमान की पूरी जांच की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला. जिसके बाद विमान को रवाना किया गया.

इमरजेंसी लैंडिंग के तुरंत बाद शुरू हुई जांच

IndiGo की ओर से स्टेटमेंट जारी कर कहा गया है, “1 सितंबर 2024 को बम की धमकी के कारण जबलपुर से हैदराबाद जाने वाली उड़ान 6ई 7308 को नागपुर की ओर मोड़ दिया गया. लैंड होने पर, सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई. यात्रियों को सहायता के साथ-साथ जलपान भी दिया गया. किसी भी असुविधा के लिए हम ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं.”

फ्लाइट में “बम” लिखा टिशू मिला

ज्ञात हो कि इससे पहले मई माह में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिल्ली से वडोदरा जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में उस समय अफरा-तफरी मच गई थी, जब चालक दल के एक सदस्य ने विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर देखा जिस पर “बम” लिखा था. “बम” लिखा टिशू पेपर मिलने के बाद विमान की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. उन्होंने कहा कि जब चालक दल के सदस्य ने “बम” लिखा टिशू पेपर देखा उस समय विमान उड़ान भरने के लिए तैयार था.

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और दिल्ली पुलिस को सूचित किया गया और यात्रियों को विमान से नीचे उतरने के लिए कहा गया. उन्होंने बताया कि विमान की पूरी जांच की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला. बाद में यात्री दूसरे विमान से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए.

Latest News

India Russia Relation: भारत से यूक्रेन नहीं भेजा गया गोला-बारूद, विदेशी मीडिया फैला रहा अफवाह

India Russia Relation: भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने की...

More Articles Like This