J&K News: दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे पीएम मोदी, करोड़ों की विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

J&K News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे. केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा, वे 21 जून को सुबह लगभग 6:30 बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) समारोह में भी हिस्‍स लेंगे. इसके अलावा, पीएम मोदी जनसमूह को भी संबोधित करेंगे और उसके बाद सीवाईपी योग सत्र में हिस्सा लेंगे. युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना’’ कार्यक्रम इस क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जो प्रगति को प्रदर्शित करता है और युवा उपलब्धि हासिल करने वालों को प्रेरणा प्रदान करता है. इस दौरान पीएम मोदी स्टालों का निरीक्षण भी करेंगे और जम्मू-कश्मीर के युवा उपलब्धि हासिल करने वालों से बातचीत करेंगे.

करोड़ों की विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

यह जानकारी पीएमओ की ओर से दी गई है. पीएमओ के बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी जम्मू कश्मीर में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. ये परियोजनाएँ सड़क निर्माण, जलापूर्ति योजनाएँ और उच्च शिक्षा सुविधाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित हैं.

इन पहलों में चेनानी-पटनीटॉप-नाशरी खंड का सुधार, औद्योगिक एस्टेट का विकास और छह सरकारी डिग्री कॉलेजों का निर्माण शामिल है. केंद्र शासित प्रदेश में 1,800 करोड़ रुपये की लागत वाली जेकेसीआईपी शुरू की जाएगी, जो 20 जिलों के 90 ब्लॉकों को कवर करेगी और 300,000 परिवारों को लाभ पहुंचाएगी, जिससे 1.5 मिलियन लोगों को लाभ होगा. प्रधानमंत्री 2,000 से अधिक नए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे, जो युवाओं को सशक्त बनाने और स्थानीय बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के प्रयासों को रेखांकित करता है.

यह भी पढ़े: UP News: सीएम योगी ने मोदी कैबिनेट द्वारा वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तार को मंजूरी देने पर जताया आभार, कहा- “काशी समेत पूरे प्रदेश के…

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This