ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर भारत में राष्ट्रीय शोक, आधा झुकाया गया तिरंगा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Delhi: ईरान के दिवंगत राष्ट्रपति डॉ. सैय्यद इब्राहिम रईसी के सम्‍मान में भारत में आज राष्‍ट्रीय शोक मनाया जा रहा है. आज, 21 मई को देशभर की सभी सरकारी इमारतों पर, जहां भी राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराए जाते हैं, वहां तिरंगा आधा झुका रहेगा. इसी कड़ी में राष्‍ट्रपति भवन पर राष्‍ट्रीय ध्‍वज तिरंगा आधा झुका नजर आया.

बता दें कि ईरान के राष्‍ट्रपति इब्राहिम रईसी रविवार को पूर्वी अजरबैजान से लौट रहे थे, तभी अजरबैजान के सीमावर्ती शहर जोल्‍फा के करीब उनका हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया. जहां यह हादसा हुआ वो जगह ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किलोमीटर दूर है. इस दुर्घटना में ईरानी राष्‍ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन और अन्‍य सात लोगों की मौत हो गई.

ईरानी राष्‍ट्रपति के निधान से भारत को नुकसान!

ईरानी राष्‍ट्रपति का निधन भारत के लिए बड़े नुकसान के तौर पर देखा जा रहा है, क्‍योंकि रईसी चीन और पाकिस्‍तान के दवाब के बाद भी चाबहार बंदरगाह को भारत को सौंपने का मार्ग प्रशस्‍त किया था. दिवंगत राष्‍ट्रपति रईसी ने कश्‍मीर मामले पर भी हमेशा भारत का सपोर्ट किया. हाल ही में भारत को ईरान में स्थित बेहेश्‍ती बंदरगाह के ऑप‍रेशन और विकास के लिए 10 वर्ष का अनुबंध प्राप्‍त हुआ था, जो कि भारत के लिए अफगानिस्‍तान और मध्‍य एशियाई देशों तक पहुंच का अहम मार्ग है.

ये भी पढ़ें :- New President of Iran: कौन बन सकता है ईरान का अगला राष्ट्रपति? जानिए कब होगा चुनाव

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This