चुनावी नतीजे घोषित होते ही अनंतनाग में आतंकवादियों ने दो जवानों को किया अगवा, सर्च ऑपरेशन जारी

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jammu Kashmir News: 8 अक्टूबर, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में चुनावी नतीजे घोषित किए गए. उसी दिन अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के शंगस इलाके में आतंकियों ने भारतीय सेना के 2 जवानों का अपहरण कर लिया. उनमें से एक जवान जख्मी हालत में आतंकियों के चंगुल से भाग निकले, वहीं एक जवान अभी भी लापता हैं. फिलहाल जवान को बचाने के लिए सुरक्षाबल टीम सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

आतंकी गतिविधियों में इजाफा होने की आशंका

दरअसल, ये घटना जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होते ही हुई है. आतंकियों ने दो जवानों को अगवा कर लिया. ये जवान टेरिटोरियल आर्मी से थे. उनमें से एक जवान वहां से भाग निकला, वहीं दूसरे की तलाश जारी है. जम्मू-कश्मीर में सफलतापूर्वक चुनाव होने से पाकिस्तान द्वेष से भरा हुआ है. ऐसे में यहां आतंकी गतिविधियों में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है.

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब आतंकियों ने किसी जवान का अपहरण किया है. अगस्त 2020 में भी आतंकियों ने टेरिटोरियल आर्मी के जवान शाकिर मंजूर वागे को अगवा कर लिया था. वहीं, इसके 5 दिन बाद शाकिर का कपड़ा उनके घर के पास मिला. 24 वर्षिय शाकिर दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हो गए थे.

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया था ढेर

बता दें कि 5 अक्टूबर को कुपवाड़ा में आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी. घुसपैठ की जानकारी मिलने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने 4 अक्टूबर, शुक्रवार को सर्च अभियान शुरू किया. वहीं, इलाके में संदिग्धों के मिलते ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 2 आतंकी ढेर हो गए.

ये भी पढ़ें- Cyclone Tracker: अमेरिका में आज तबाही मचाने आ रहा विनाशकारी तूफान ‘मिल्टन’, अलर्ट जारी

Latest News

UP News: दुर्घटना का शिकार हुई मंत्री संजय निषाद की कार, बाल-बाल बचे

UP News: बुधवार की सुबह रायबरेली के सलोन में उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य पालन मंत्री संजय निषाद की...

More Articles Like This