लिव-इन रिलेशनशिप के खिलाफ बनना चाहिए कानून, ये खतरनाक बीमारी, लोकसभा में इस सांसद ने की मांग

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Live In Relationships: देश मे इन दिनों लिव-इन रिलेशनशिप के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इन सब के बीच हरियाणा के महेंद्रगढ़ से भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह ने शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखा. उन्होंने लिव-इन रिलेशनशिप को एक गंभीर बीमारी बताया. उन्होंने कहा कि इसे समाज से खत्म करने की जरूरत है. इतना ही नहीं उन्होंने केंद्र सरकार से इस मामले के विरुद्ध कानून बनाने की भी बात कही.

दरअसल, महेंद्रगढ़ से भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कहा कि प्रेम विवाह में तलाक की संभावना ज्यादा होती है. इस वजह से इस प्रकार के मामलों में दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता की सहमति अनिवार्य की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें:

वसुधैव कुटुंबकम के लिए जानी जाती है भारतीय संस्कृति
लोकसभा में अपने पक्ष को रखते हुए महेंद्रगढ़ के सांसद ने कहा, “मैं सरकार और संसद के ध्यान में एक बहुत ही गंभीर मुद्दा लाना चाहता हूं. भारतीय संस्कृति वसुधैव कुटुंबकम और भाईचारे के दर्शन के लिए जानी जाती है. हमारा सामाजिक ताना-बाना दुनिया में दूसरों से अलग है. पूरी दुनिया हमारी विविधता में एकता से प्रभावित है.”

भारत में विवाह के एक अलग परंपरा
सासंद ने कहा कि अपने देश में समाज का एक बड़ा वर्ग आज भी माता-पिता या रिश्तेदारों द्वारा तय विवाह को प्राथमिकता देता है. इसमें दूल्हा-दुल्हन की सहमति होती है. सांसद का कहना है कि शादी में सामाजिक और व्यक्तिगत मूल्यों और पसंद के साथ-साथ पारिवारिक पृष्ठभूमि जैसे कई सामान्य चीजों को देखा जाता है

Latest News

Hathras Stampede: मुख्य आरोपी मधुकर सहित दो अन्य गिरफ्तार, की गई पूछताछ

Hathras Stampede: पुलिस ने हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है....

More Articles Like This