Lok Sabha Election 2024: गठबंधन से टूट गया ‘आप’ का नाता? दिल्ली की सभी 7 सीटों पर अकेले लड़ेगी AAP

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में एनडीए से मुकाबला करने के लिए बना इंडी गठबंधन टूटता नजर आ रहा है. बिहार के सीएम ने विपक्षी गठबंधन का साथ छोड़ ही दिया. इसी के साथ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी इंडी गठबंधन को झटका देते हुए राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की बात कही. आज पंजाब के दौरे पर पहुंचे दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कुछ ऐसा कहा जिससे स्पष्ट हो गया कि उनकी राहें भी इंडी गठबंधन से अलग हो गई हैं.

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप पंजाब की सभी 13 सीटों और दिल्ली की सभी 7 सीटों पर चुनाव जीतने जा रही है. उनके इस बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली और पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन के मूड में तो ‘आप’ है ही नहीं. इससे कुछ दिनों पहले ही केजरीवाल ने असम में 14 लोकसभा सीटों में से तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

‘पंजाब में केजरीवाल ने किया ऐलान’

जानकारी दें कि आज पंजाब के एक दिवसीय यात्रा पर पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गर्वनर ने विधानसभा सत्र नहीं होने दिए, दिल्ली में भी काम नहीं करने देते हैं, लेकिन दिल्ली ने तो ठान लिया है कि सातों लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को जिताना है. आप भी लोकसभा की 13 की 13 सीटों पर झाड़ू चलाओ, आम आदमी पार्टी को जिताओ. फिर केंद्र सरकार की हिम्मत नहीं होगी.

पंजाब में अकले चुनाव लड़ने का ऐलान

दिल्ली के सीएम ने आज पंजाब और दिल्ली में आप के जीत का दावा किया. इससे ठीक पहले कल ही आम आदमी पार्टी ने पंजाब में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इससे साफ था कि पंजाब में आप किसी के साथ गठंबंधन करने नहीं जा रही है, लेकिन आज सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली की सभी सीटों पर आप चुनाव जीतेगी.

‘आप से डरती है बीजेपी’

दिल्ली के सीएम ने कहा कि आज भाजपा सिर्फ आम आदमी पार्टी से डरती है. छोटी सी पार्टी की दिल्ली में सरकार बनी, पंजाब में बनी, गोवा और गुजरात में विधायक जीते. भाजपा को डर है कि किसी दिन आम आदमी पार्टी की केंद्र में सरकार ना बन जाए. सीएम ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी को कुचलना चाहते हैं. रोज आरोप लगाते हैं, कभी ईडी, कभी सीबीआई, ऐसा लगता है कि सबसे बड़ा आतंकवादी मैं हूं.

यह भी पढ़ें: “मुझे लगता है मैं सबसे बड़ा आतंकवादी हूं..,” चुनावी जनसभा में बोले दिल्ली के सीएम

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This