सीएम शिंदे का बड़ा ऐलान, रतन टाटा के नाम से जाना जाएगा इस यूनिवर्सिटी का नाम

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Maharashtra: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीएम एकनराथ शिंदे की महायुति सरकार की संभवत: अंतिम बैठक हुई. इस बैठक में राज्‍य की जनता के लिए कई अहम फैसले लिए है. इसके साथ ही शिंदे सरकार ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार ने महाराष्ट्र राज्य कौशल विकास विश्वविद्यालय का नाम बदलकर रतन टाटा के नाम पर रखने का फैसला किया है. सीएम शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार राज्य कौशल यूनिवर्सिटी का नाम रतन टाटा के नाम पर रखेगी.

इससे पहले भी लिए गए अहम फैसले  

बता दें कि इससे पहले शिंदे सरकार ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा को भारत रत्न देने का प्रस्ताव पारित करने के अलावा उनके सम्मान में दो अहम फैसले भी लिए थे. उद्योग मंत्री उदय सामंत ने बताया कि अब राज्य सरकार की ओर से उद्योग जगत में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को ‘रतन टाटा उद्योग रत्न पुरस्कार’  से नवाजा जाएगा. साथ ही मुंबई में उद्योग भवन का नाम भी रतन टाटा उद्योग भवन रखा जाएगा.

पिछले हफ्ते हुआ था निधन

मालूम हो कि देश के उद्योग जगत के सबसे नायाब ‘रतन’ यानी रतन टाटा 9 अक्‍टूबर को इस दुनिया को अलविदा कह गए. उम्र संबंधी बीमारी के बाद 86 वर्ष की उम्र में उन्होंने मुंबई में आखिरी सांस ली. इससे ठीक दो दिन पहले वे हेल्‍थ चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे.

ये भी पढ़ें :- विसर्जन यात्रा पर पथराव… युवक की हत्या… आग की तरह क्यों जल रहा बहराइच; जानिए इसकी Inside Story

Latest News

Gujarat: क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 4 ताइवानी सहित 17 गिरफ्तार, जाने क्या है मामला

गुजरातः क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है. डिजिटल अरेस्ट मामले में गुजरात के अहमदाबाद में साइबर क्राइम यूनिट...

More Articles Like This