Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का अलर्ट, जानिए अयोध्या के मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mausam Ki Jankari, 21 January 2023 Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में कहीं घना कोहरा तो कहीं हल्का कोहरा देखने को मिला. हालांकि कुछ जगहों पर विजिबिलिटी बाकी दिनों के मुकाबले काफी बेहतर है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल ठंड से कोई राहत नहीं मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने बिहार और यूपी के कई जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

कोल्ड डे का अलर्ट

पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाएं लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रही है. देश में मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों तक ठंड का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड के साथ कोहरे की डबल मार देखने को मिल रही है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और बिहार के अधिकतर जगहों पर तापमान 7 से 10 डिग्री के बीच बना हुआ है. पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में टेंपरेचर सामान्य से 1 से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे है. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां आने वाले दो से तीन दिनों तक गंभीर कोल्ड डे की स्थिति देखने को मिल सकती है.

अगले 24 घंटे के मौसम का हाल?

मौसम विभाग ने अगले 24 घटों के दौरान कुछ हिस्सों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर का अलर्ट जारी किया है. पंजाब, हरियाणा, यूपी और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में सुबह और रात के वक्त घने से बहुत घने कोहरे के हालात हो सकते हैं. वहीं, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, नॉर्थ राजस्थान, उत्तर एमपी और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भीषण शीतलहर देखने को मिल सकता है.

यूपी के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां भी कड़ाके की ठंड और कोहरे का कहर जारी है. यहां के ज्यादात्तर जिले कड़ाके की ठंड के प्रकोप में है. कोहरे के चलते लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे तक कहीं घना कोहरा तो कहीं अत्यंत ठंडा दिन रहने की संभावना है. इसके अलावा पश्चिमी यूपी में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा.

अयोध्या के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने रामनगरी अयोध्या में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. 21 जनवरी यानी प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, 22 जनवरी को जिस दिन राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे, उस दिन न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां 22 जनवरी को घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में लगातार उछाल, चांदी हुई सस्ती; जानिए रेट

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This