Mausam Samachar: अभी नहीं मिलेगी दिल्ली-एनसीआर को भीषण ठंड से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mausam Samachar, 25 January 2024 Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे के साथ-साथ शीतलहर का प्रकोप जारी है. तापमान में गिरावट और पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं से हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. ठंड और कोहरे के कारण लोगों को बाहर जाने में निकलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दो से तीन दिनों तक हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

अगर बात करें दिल्ली-एनसीआर के मौसम की तो यहां ठंड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. घने कोहरे और पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते लोगों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड के साथ कोहरे की डबल मार देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक दिल्ली एनसीआर के कई जगहों पर घने कोहरे और शीतलहर की चेतावनी जारी की है.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ जगहों पर मध्यम बारिश संभावना जताई है. गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिणी झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और विदर्भ, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर आज हल्की से मध्यम बारिश संभव है. वहीं, 26 जनवरी से बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है और 26 से 28 जनवरी के बीच मध्यम से भारी बारिश संभव है.

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में घने कोहरे और कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट के साथ ऐसे ही कोहरा छाया रहेगा. इन राज्यों के कुछ इलाकों में तापमान 3 डिग्री से नीचे भी जा सकता है. फिलहाल आने वाले 4 दिनों तक इन क्षेत्रों में राहत की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने इन राज्यों के कई हिस्सों के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है.

यूपी के मौसम का हाल?

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक राजधानी लखनऊ में भीषण ठंड और कोहरे का अलर्ट जारी किया है. आज भी सुबह से कई जगहों पर घना कोहरा छाया है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई हैं. फिलहाल 28 जनवरी तक मौसम शुष्क ही रहने की संभावना हैं.

ये भी पढ़ें-

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This