Modi 3.0: पहली कैबिनेट मीटिंग में बड़ा फैसला, PM आवास योजना के तहत बनेंगे 3 करोड़ घर

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

First Cabinet Meeting of Modi 3.0 Government: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल तीसरी बार पद एवं गोपनियता की शपथ ली थी. इसके अगले दिन से ही वह काम में लग गए हैं. तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद ही उन्होंने बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व वाली पहली कैबिनेट बैठक आज यानी सोमवार को हुई. पहली बैठक में बड़े फैसले लिए गए. कैबिनेट के पहले फैसले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बनाने की योजना को मंजूरी दे दी है.

जानकारी दें कि कल यानी रविवार को पीएम मोदी ने 71 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री के साथ 72 मंत्रियों में से 30 कैबिनेट मंत्री, पांच स्वतंत्र प्रभार वाले और 36 राज्य मंत्री बनाए गए हैं. आज इन मंत्रियों के विभाग का बंटवारा भी किया जाना है.

पहली कैबिनेट में बड़े फैसले

पीएम मोदी की पहली कैबिनेट में पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. इन मकानों में बिजली, पानी और एलपीडी कनेक्शन मौजूद रहेगा.

किसानों को बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीसरी बार बतौर प्रधानमंत्री पद की कमाल संभाली. अपने तीसरे कार्यकाल के पहले दिन पीएम मोदी ने किसानों को बड़ी सौगात दी. आज ‘किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त से संबंधित कागजों पर पीएम मोदी ने हस्ताक्षर किए. इसी के साथ इस योजना की 17वीं किस्त आज जारी हो गई. केंद्र सरकार द्वारा किसानों को 20 हजार करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है.

यह भी पढ़ें: World News: पाकिस्तान से उखाड़ फेकेंगे आतंकवाद, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने लिया प्रण

Latest News

Amarnath Yatra: आज के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन; जानिए वजह

Amarnath Yatra: अगर आप बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा पर जा रहे हैं तो यह खबर...

More Articles Like This