‘मोदी 3.0’ का वादा, अगले 5 साल का पीएम मोदी ने राज्यसभा में रखा रोडमैप; कांग्रेस पर तंज की बौछार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Speech In Rajya Sabha: लोकसभा के बाद पीएम मोदी ने आज राज्ययसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. राज्यसभा में भाषण के दौरान जहां एक ओर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, तो दूसरी ओर पीएम मोदी ने अगले 5 साल का रोडमैप भी रखा. पीएम मोदी ने आरक्षण से लेकर तमाम मुद्दों पर कांग्रेस को खूब खरी खोटी सुनाई. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर भी निशाना साधा. पीएम ने कहा कि पहले ही खरगे जी का आशीर्वाद मिला है. हम चुनाव में 400 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर लेंगे.

देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाया

पीएम मोदी ने कांग्रेस के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के 10 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था नाजुक स्थिति में थी. दूसरी ओर हमारे 10 वर्षों में भारत शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में से एक रहा है. हमारे 10 साल बड़े और निर्णायक फैसलों के लिए याद रखे जाएंगे.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि नेहरू जी ने जो कहा वो कांग्रेस के लिए हमेशा से पत्थर की लकीर होता है. दिखावे के लिए आप कुछ भी कहें, लेकिन आपकी सोच ऐसे कई उदाहरणों से सिद्ध होती है. कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के SC/ST, OBC को सात दशकों तक उनके अधिकारों से वंचित रखा.

आरक्षण के खिलाफ थी कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि नेहरू जी कहते थे कि अगर SC/ST, OBC को नौकरी में आरक्षण मिला तो सरकारी कामकाज का स्तर गिर जाएगा. आज जो ये आंकड़े गिनाते हैं, उसका मूल यही है. अगर उस समय सरकार में भर्ती हुई होती, तो वो प्रमोशन के बाद आगे बढ़ते और आज यहां पहुंचते. एक बार नेहरू जी ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें लिखा था कि ‘मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं. मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं जो अकुशलता को बढ़ावा दे, जो दोयम दर्जे की तरफ ले जाए.’ इसी के आधार पर मैं कहता हूं कि कांग्रेस आरक्षण की जन्मजात विरोधी है.

कोरोना काल में केंद्र और राज्यों ने मिलकर काम किया

पीएम मोदी ने कोरोना काल को याद करते हुए कहा कि कोरोना में दुनिया पर इतना बड़ा संकट आया. ऐसे संकट समय में मैंने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ 20 बैठकें की. एक-एक बात विचार करके साथ लेकर के सभी राज्यों के सहयोग से केंद्र और राज्य ने काम किया. दुनिया जिस मुसीबत को झेल नहीं पाई उसे हमने मिलकर देश को बचाने के लिए जो हो सकता था किया. राज्यों को भी उसका श्रेय लेने का पूरा अधिकार है.

कांग्रेस ने बाबा साहब के विचारों को नष्ट किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस और उसके सहयोगियों को एससी/एसटी और ओबीसी को अधिक भागीदारी देने में हमेशा कठिनाई होती रही है. उन्होंने बाबा साहब के विचारों को नष्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्हें भारत रत्न देने की कोई तैयारी नहीं थी, जब भाजपा के समर्थन से सरकार बनी तो बाबा साहब को भारत रत्न दिया गया. देश में पहली बार एनडीए सरकार ने एक आदिवासी बेटी को भारत का राष्ट्रपति बनाया.”

यह भी पढ़ें: ‘सोच के साथ कांग्रेस पार्टी भी हो गई आउटडेटेड’, विपक्ष पर खूब बरसे पीएम मोदी, खरगे पर भी कसा तंज

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें जारी, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This