लोकसभा चुनाव से पहले मोदी कैबिनेट ने किसानों और बिहार के लोगों को दिया तोहफा, जानिए क्या मिला 

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Modi Cabinet Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 आने में अब कुछ ही महीनों का वक्त बचा है. इससे पहले केंद्र सरकार जनता के हित को देखते हुए एक से बढ़ कर एक फैसले ले रही है. हाल ही में मोदी सरकार ने फ्री राशन स्कीम को आने वाले 5 सालों तक जारी रखने का ऐलान किया था. इसके बाद आज कैबिनेट ने बिहार के लोगों और देश के किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है.

किसानों को मिला तोहफा

आपको बता दें कि आज यानी बुधवार को मोदी कैबिनेट की बैठक आहूत की गई. इस बैठक में किसानों को लेकर बड़ा फैसला किया गया. मोदी कैबिनेट की ओर से बुधवार को 2023-24 के लिए कोपरा के समर्थन मूल्य बढ़ाने को मंजूरी दे दी गई है. अब मिलिंग कोपरा के लिए एमएसपी 300 रुपये बढ़ाकर 11,160 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है. साथ में बॉल कोपरा का एमएसपी 250 रुपये बढ़ाकर 12,000 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी. उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से भारतीय नारियल उत्पादकों को बेहतर पारिश्रमिक रिटर्न सुनिश्चित होगा.

बिहार को मिली ये बड़ी सौगात 

कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बिहार में दीघा और सोनपुर को जोड़ने वाले गंगा पर एक नए 4.56 किलोमीटर लंबे, छह लेन पुल के निर्माण को मंजूरी दे दी है. इस पुल के बन जाने से  उत्तर और दक्षिण बिहार जुड़ जाएगा. इस परियोजना की कुल लागत  3,064.45 करोड़ रुपये है और इसके 42 महीनों में पूरा होने की उम्मीद है.

असम को लिए भी तोहफा 

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में असम और त्रिपुरा को भी बड़ा तोहफा मिला है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि त्रिपुरा में खोवाई-हरिना सड़क के 135 किलोमीटर लंबे हिस्से के सुधार और चौड़ीकरण को भी मंजूरी दी गई है. इस परियोजना में कुल 2,486.78 करोड़ रुपये का निवेश की संभावना है. इस लागत में 1,511.70 करोड़ रुपये का ऋण घटक शामिल है. आपको बता दें कि इस सड़क के बन जाने से त्रिपुरा और असम के बीच यात्रा का समय और रसद लागत कम हो जाएगी.
Latest News

Amarnath Yatra: आज के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन; जानिए वजह

Amarnath Yatra: अगर आप बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा पर जा रहे हैं तो यह खबर...

More Articles Like This