Monsoon Update: खत्म हुआ मानसून का इंतजार, इन राज्यों में झमाझम बारिश; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Monsoon Update: देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. देश के कई राज्यों में रिमझिम बारिश हो रही है. बारिश के चलते लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, कई राज्य ऐसे हैं जहां पर अभी तक मानसून नहीं पहुंचा है और वहां भीषण गर्मी पड़ रही है और लोग बेसब्री से मॉनसून आने का इंतजार कर रहे हैं. आइए जानते हैं देशभर के मौसम का हाल…

इन राज्यों में रिमझिम बारिश…

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें देशभर के मौसम की तो अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण ओडिशा, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, दक्षिण गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, लक्षद्वीप और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल

अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां अभी तक मानसून नहीं पहुंचा है. फिलहाल दिल्ली वालों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि, बारिश से तापमान में कमी आई है, लेकिन कम बारिश होने की वजह से उमस बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां शनिवार और रविवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. फिलहाल दिल्ली एनसीआर का तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

9 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान बिहार, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु-पुंडिचेरी,  कराइकल, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी से अधिक बारिश की संभावना है. इस 24 घंटे के दौरान यहां पर 115.5-204.4 मिमी बारिश दर्ज की जा सकती है.

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This