MP: मंदसौर में गधों को खिलाया गया गुलाब जामुन, जाने ऐसा क्यों किया गया

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

मंदसौरः मध्य प्रदेश के मंदसौर से अनोखी खबर प्रकाश में आई है. यहां एक मनोकामना पूरी होने पर गधों खूब गुलाब जामुन खिलाए गए. दरअसल, मानसून आने के बाद भी मंदसौर में अच्छी बारिश नहीं हो रही थी. इस पर मान्यता के अनुसार, अच्छी बारिश की कामना के साथ गधों से श्मशान में हल चलवाया गया था. श्मशान में नमक की बुआई की गई थी.

बारिश की कामना पूरी होने पर गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन
इस मान्यता का पालन करने वाले लोगों का कहना था कि अगर अब मंदसौर में अच्छी बारिश होती है, तो गधों को गुलाब जामुन खिलाए जाएंगे. अब मंदसौर और आस-पास के इलाकों में अच्छी बारिश शुरू होने के बाद गधों को गुलाब जामुन खिलाए गए हैं. पिछले वर्ष भी जब बारिश नहीं आई थी, तब भी ऐसा ही किया गया था और गधों को गुलाब जामुन खिलाए गए थे.

अच्छी बारिश के लिए गधों पर बैठकर निकाली गई थी सवारी
अच्छी बारिश के लिए मंदसौर में पार्षद प्रतिनिधि शैलेंद्र गोस्वामी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उन्होंने गधों के ऊपर बैठकर श्मशान में ही सवारी भी निकाली थी. उनका कहना था कि यह सब अच्छी बारिश के लिए इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए किया गया.

मंदसौर में महू-नीमच रोड पर स्थित श्मशान में गधों से हल चलवाकर उड़द और नमक की बोवनी करवाई गई थी. इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी थी. सभी को पूरा यकीन था कि इस मान्यता को पूरा करने के बाद शहर में अच्छी बारिश होने लगेगी.

मंदसौर में मानसून हुआ मेहरबान
मंदसौर में पिछले कई दिनों से रूठा मानसून फिर मेहरबान हो गया है. जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है. किसानों के चेहरे पर खींची चिंता की लकीरें हट गई हैं और बारिश से वह प्रसन्न हो गए हैं.

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This