Punjab, राजस्थान और MP सहित चार राज्यों में NIA कर रही छापेमारी, जानें क्या है मामला?

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

NIA raid in Khalistan Gangster Link Case: आतंकवादी-गैंगस्टर लिंक मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी द्वारा चार राज्यों में छापेमारी जारी है. NIA अधिकारी पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश सहित चंडीगढ़ में 30 ठिकानों पर जांच कर रहे हैं. इस छापेमारी में गैंगस्टर और आतंकियों के बीच नेक्सस की छानबीन की जा रही है. NIA के साथ मोगा पुलिस भी मौजूद है.

मोगा के हलका निहाल सिंह वाला के गांव बिलासपुर में NIA की टीम जांच कर रही है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी द्वारा मंगलवार की सुबह से 30 ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच और संदिग्धों से पूछताछ जारी है. खालिस्तानी आतंकवादी और गैंगस्टर लिंक मामले में एनआईए ने पहले पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की थी, जिसमें कुछ जरूरी इनपुट मिले थे. इन्ही इनपुट्स के आधार पर संदिग्धों के आवास पर छापेमारी की गई.

खालिस्तानी आतंकवादी और गैंगस्टर लिंक मामले में NIA का एक्शन

पिछले कई समय से NIA खालिस्तानी आतंकवादी और गैंगस्टर लिंक मामले में जांच कर रहा है. बता दें कि, 6 जनवरी को, एजेंसी ने देश में आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर गठजोड़ को ख़त्म करने की दिशा में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग के सदस्यों के स्वामित्व वाली चार संपत्तियों को जब्त कर लिया था. इसके बाद इन सम्पत्तियों को कुर्क भी कर दिया गया था. NIA जांच में पता चला था कि, ये सभी संपत्ति आतंकी साजिश और ड्रग तस्करी से अर्जित की गई थी.

ये भी पढ़े: Haryana News: हरियाणा की सियासत में हो सकता है बड़ा उलटफेर, CM मनोहर लाल खट्टर दे सकते हैं इस्तीफा

Latest News

पीएम मोदी ने बताया एनडीए और मनमोहन सरकार के बजट में फर्क, जानिए क्या कहा?

PM Modi CII Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) सम्मेलन में पूर्व की यूपीए...

More Articles Like This