अब तो विपक्ष भी कह रहा, इस बार बीजेपी 400 पार; झाबुआ से पीएम मोदी ने भरी हुंकार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Narendra Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं, इस दौरान वह झाबुआ में पहुंचे. जहां पर उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने एमपी के झाबुआ में रोड शो भी किया. इस दौरान विशाल संख्या में लोग मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने झाबुआ में एक जनसभा को संबोधित किया और बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा है उतना ही गुजरात से भी जुड़ा है. झाबुआ और इस पूरे इलाके की गुजरात से केवल सीमा ही नहीं लगती बल्कि दोनों तरफ के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं. गुजरात में रहते हुए मुझे यहां के जनजीवन से, यहां की परंपराओं से करीब से जुड़ने का अवसर मिला.

‘2024 में 400 पार’

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं कि लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है. इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार. उन्होंने आगे कहा कि हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं है, हमारे लिए तो जनजातीय समाज हमारे देश का गौरव है.

आदिवासियों के लिए सरकार ने किए काम

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इतने वर्षों तक शासन किया और उन्हें काम करने का मौका मिला लेकिन केवल 100 एकलव्य विद्यालय खोले गए. भाजपा सरकार ने पिछले दस वर्षों में चार गुना अधिक एकलव्य विद्यालय खोले. एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में छूट जाए, यह मोदी को स्वीकार्य नहीं है. हमारा आदिवासी समाज हजारों वर्षों से वन संपदा से अपना जीवन यापन करता आ रहा है. कांग्रेस के समय में आदिवासियों के अधिकारों पर कानूनी सुरक्षा उपाय किये गये थे. हमारी सरकार ने वन संपदा कानून में बदलाव कर आदिवासी समाज को वन भूमि से संबंधित अधिकार लौटाये. इतने सालों से आदिवासी परिवारों में सिकल सेल एनीमिया हर साल सैकड़ों लोगों की जान ले रहा था. कांग्रेस ने इतने वर्षों तक केंद्र और राज्य दोनों जगह सरकार चलाई, लेकिन उन्हें असामयिक मौत मर रहे आदिवासी युवाओं और बच्चों की कोई परवाह नहीं थी.

यह भी पढ़ें: ‘मैं राम भक्त हूं, मुझे 6 नहीं 14 साल के लिए पार्टी से निकाले कांग्रेस’, निष्कासन के बाद बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This