आर्टिकल 370 हटाकर हमारी सरकार ने लिखी नई इबारत; जानिए पीएम मोदी की बड़ी बातें

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Narendra Modi Jammu Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. यहां पर उन्होंने 30,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की है. जिन योजनाओं की पीएम मोदी ने शुरुआत की उनमें शिक्षा, रेलवे, विमानन और सड़क क्षेत्रों सहित अन्य विकास परियोजनाएं हैं. इसके बाद पीएम मोदी ने वहां पर एक जनसभा को संबोधति किया और आतंवाद पर खूब बरसे.

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने विकसित जम्मू-कश्मीर का संकल्प लिया है और इसे विकसित बनाकर ही रहूंगा. 70 साल से लंबित काम जल्द पूरे करके दूंगा. पीएम ने कहा कि कभी कश्मीर से सिर्फ बम, बंदूक, अपहरण, अलगाव जैसी खबरें आती थीं. कश्मीर को दुर्भाग्य के हाथों छोड़ दिया गया था लेकिन आज कश्मीर बदल गया है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कश्मीर में दशकों तक परिवारवाद की राजनीति रही है. परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है, आपके हितों की चिंता नहीं की है. परिवारवाद का सबसे ज्यादा नुकसान किसी को होता है तो वह युवा हैं. ऐसी सरकारें सिर्फ एक ही परिवार को आगे बढ़ाने में जुटी रहती हैं. ये सरकारें दूसरे युवाओं का भविष्य ताक पर रख देती हैं. ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए योजना बनाने को भी प्राथमिकता नहीं देती हैं. परिवारवाद वाले लोग कभी आपके परिवार की चिंता नहीं करेंगे.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पहले कश्मीर में सबसे बड़ी दिक्कत आर्टिकल 370 की थी. हमारी सरकार ने इसके हटाकर नई इबारत लिखी है. पीएम मोदी ने कहा कि अब तो जल्द ही 370 पर फिल्म आ रही है. उन्होंने कहा कि यह तो अच्छा है कि लोगों को सही जानकारी मिलने पर काम आएगी. 370 की ताकत देखिए, इसके जाने के कारण आज मैंने हिम्मत के साथ कहा है कि चुनाव में बीजेपी को 370 दीजिए और एनडीए को 400 के पार कर दीजिए.

पीएम ने कहा कि दशकों तक अभाव में जी रहे लोगों को आज सरकार के होने का एहसास हुआ है. नई राजनीतिक की लहर चल चुकी है. परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तृष्टिकरण के खिलाफ युवाओं ने बिगुल फूंक दिया है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा में पास हुआ मराठा आरक्षण बिल, शिक्षा और नौकरियों में मिलेगा लाभ

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This