‘मानवता का ‘कैंसर’ है पाकिस्तान’- बोले CM योगी- ‘केवल ‘मुरली’ से नहीं चलेगा काम, बल्कि…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CM Yogi In Tripura: पाकिस्तान ‘नासूर’ है, ये मानवता का ‘कैंसर’ है, इसका उपचार समय रहते दुनिया की ताकतों को मिलकर करना होगा. अयोध्या, मथुरा और काशी यह तीन सनातन हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं, मान बिंदु हैं. ये बाते यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज, सोमवार को पश्चिम त्रिपुरा के बराकथल में सिद्धेश्वरी मंदिर के उद्घाटन समारोह के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कही.

केवल ‘मुरली’ से नहीं चलेगा काम- सीएम योगी

उन्‍होंने आगे कहा, “जो भी सामर्थ्यवान होगा, अपनी ताकत का अहसास अपने दुश्मनों को कराएगा, वह हमेशा सुरक्षित रहेगा. केवल ‘मुरली’ से काम नहीं चलेगा, बल्कि सुरक्षा के लिए ‘सुदर्शन’ भी आवश्यक है. सीएम योगी ने आगे कहा कि यूपी में डबल इंजन की सरकार आई, सुरक्षा का माहौल मिला. दंगाइयों के लिए बुलडोजर भी दिया गया और साथ ही साथ भक्तों के लिए श्री राम मंदिर का निर्माण भी कराया गया.”

देश विभाजन को लेकर सीएम योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा, कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए देश का विभाजन स्वीकार किया. उन्‍होंने कहा, “आरएसएस ने खतरे को 1925 में भांप लिया था. वो जानता था कि अगर हम इसी तरह से कांग्रेस की चलाई गई संधि पर चलते गए तो वे देश का विभाजन करा देंगे. जो सोचा था वो सच साबित हुआ और देश का विभाजन हो गया.”

पाकिस्तान एक नासूर है- योगी आदित्‍यनाथ

सीएम योगी ने आगे कहा कि जो लोग भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार हैं, उनके बारे में सही जानकारी देने की जरूरत है. पाकिस्तान एक नासूर है और जब तक इसका ऑपरेशन नहीं होगा तब तक इस कैंसर से निजात नहीं मिलेगा. जब तक पाकिस्तान इस धरती पर है, तब तक समाधान नहीं हो सकता. इसके लिए ताकतवर देशों को साथ आना होगा.

हम मजबूत भारत के लिए कर रहे हैं काम- योगी आदित्‍यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि अगर आप धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म आपकी रक्षा करेगा. लेकिन, स्वार्थ के लिए इसका उपयोग करेंगे, तो वही हाल होगा. हम मजबूत भारत के लिए काम कर रहे हैं. त्रिपुरा इसलिए स्वतंत्रता था. क्योंकि, यहां के राजा ने अपनी ताकत का एहसास कराया था. जो अपनी ताकत खोकर अपने दुश्मन को समझने की भूल करेगा, वो उसी तरह का खामियाजा भुगतेगा, जैसा आज बांग्लादेश में हो रहा है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This